Blog

सैम बहादुर की सफलता पर मां गंगा का आशीर्वाद लेने पहुंचे जसकरण सिंह गांधी

गगन शर्मा सह सम्पादक

हरिद्वार की गूंज (24*7)
(गगन शर्मा) हरिद्वार। बॉलीवुड की हाल ही में रिलीज फिल्म सैम बहादुर में फौजी मेहर सिंह का अभिनय करने वाले कलाकार जसकरण सिंह गांधी अपनी धर्मपत्नी तथा फिल्म बेगमजान में अंबा का अभिनय करने वाली रिधिमा तिवारी के साथ मां गंगा जी का आशीर्वाद लिया। भारत के पहले फील्ड मार्शल सैम मानिकशॉ के जीवन पर आधारित बायोपिक फिल्म सेम बहादुर हाल ही में एक दिसंबर को रिलीज हुई थी।

जिसने जबरदस्त सफलता अर्जित की जिससे इस फिल्म में अभिनय करने वाले सभी कलाकारों की भी खूब तारीफ की गई। फिल्म सैम बहादुर में फौजी मेहर सिंह का किरदार करने वाले जसकरण सिंह गांधी इन दोनों उत्तराखंड की यात्रा पर है। उन्होंने हरिद्वार हर की पौड़ी पर गंगा आरती में हिस्सा लिया। उनके साथ फिल्म अभिनेत्री रिधिमा तिवारी जो की बॉलीवुड की फिल्म बेगम जान में विद्या बालन की सहायक अंबा के किरदार में रही थी। उन्होंने भी मां गंगा जी का आशीर्वाद लिया इसके बाद श्री गंगा सभा रजि० के कार्यालय में पदाधिकारी ने गंगाजल एवं प्रसाद भेंट कर उनका स्वागत किया तथा उनकी फिल्म की सफलता पर उनको शुभकामनाएं दी।

जानकारी देते हुए गंगा सेवक दल सचिव उज्ज्वल पंडित ने बताया कि अभिनेता जसकरण सिंह गांधी एवं अभिनेत्री रिधिमा तिवारी गंगा आरती में शामिल हुए थे। जिन्होंने पूर्णभक्ति भाव के साथ गंगा जी की आरती की तथा कार्यालय में आकर पुरोहितों से आशीर्वाद भी लिया। उज्ज्वल पंडित ने बताया कि रिधिमा तिवारी पूर्व में कई बार हरिद्वार आ चुकी है। इस बार मिली जसकरण सिंह गांधी को सफलता के बाद मन में यह तय हुआ की गंगा आरती में शामिल होंगे। उसके बाद ही उत्तराखंड के अन्य क्षेत्र में जाकर छुट्टियों का आनंद लेंगे।

अभिनेता जसकरण सिंह ने बताया कि वह आध्यात्मिक व्यक्ति हैं इस फिल्म के समय फिल्म के निर्देश मेघना गुलजार के साथ काम करना एक बड़े अनुभव की अनुभूति हुई है सेट पर हर दिन कुछ नया सीखने को मिला। मैहर सिंह का किरदार निभाना मेरे लिए ऐतिहासिक रहा। गंगा सभा की ओर से घाट व्यवस्था सचिव वीरेंद्र कौशिक एवं गंगा सेवक दल सचिव उज्ज्वल पंडित ने प्रसाद एवं गंगा जली भेंट कर दोनों का स्वागत कर आशीर्वाद दिया।

Related Articles

Back to top button