देहरादून

मुख्य बदमाश में अभिषेक समेत 4 अभियुक्त की ट्रांजिट रिमांड स्वीकृत, लाये जा रहे दून

राजेश कुमार देहरादून प्रभारी

हरिद्वार की गूंज (24*7)
(राजेश कुमार) देहरादून। राजधानी देहरादून के राजपुर स्थित रिलायंस ज्वैलरी शोरूम लूट में अभियुक्तो की धरपकड़ को बिहार गयी दून पुलिस टीम द्वारा कल बुधवार को घटना में शामिल जिस मुख्य अभियुक्त व उसके 3 साथियों को बिहार के मुजफ्फरपुर स्थित राजेपुर के सीक्रेट हाईड आउट से गिरफ्तार किया था,उन्हें आज दून पुलिस द्वारा पूछताछ के बाद विधिवत रूप से गिरफ्तार कर बिहार न्यायालय के समक्ष ट्रांजिट रिमांड के लिए पेश किया था, जहां न्यायालय द्वारा अभियुक्तो की रिमांड स्वीकृत कर दी है,जिसके बाद अब देहरादून पुलिस द्वारा उन्हें देहरादून ला रही है।

राज्य स्थापना दिवस पर राजधानी देहरादून के राजपुर स्थित रिलायंस ज्वैलरी शोरूम में 14 करोड़ की लूट को अंजाम देने वाले सुबोध गैंग के 5 अभियुक्तो की तलाश में अलग अलग राज्यो में अभियुक्तो के हाईड आउट व ठिकानों पर दबिश दे रही पुलिस टीम द्वारा कल बुधवार देर रात बिहार के मुजफ्फरपुर स्थित राजेपुर स्थित सीक्रेट हाईड आउट में छापेमारी करते हुए लूट में शामिल एक मुख्य अभियुक्त अखिलेश उर्फ अभिषेक उर्फ गांधी (21) पुत्र स्व वैदनाथ सिंह निवासी- ग्राम बसंतपुर पोस्ट-मथुरापुर, जिला थाना बाजपटही, जिला सीतामढी, बिहार को उसके तीन साथियों कुन्दन कुमार (27) पुत्र कामेश्वर प्रसाद निवासी-विसम्भरापुर पोस्ट-मधुबनी, थाना साहेबगज, जिला मुज्जफरपुर, बिहार, मोहम्मद आदिल खान (29) पुत्र स्व0 मतलूब असगर निवासी- मौहल्ला मिल्लट नगर, थाना फुलवारी शरीफ, पटना, बिहार, आशीष कुमार (23) पुत्र सुनील सिंह
निवासी-बल्थी नरसिंह, थाना साहेबगंज, जिला मुजफ्फरपुर, बिहार के साथ गिरफ्तार किया था। पुलिस टीम को अभियुक्तो से पूछताछ में उनके पश्चिम बंगाल के रायगंज के रिलायंस ज्वैलरी शोरूम में 30 करोड़ रुपये की लूट में शामिल होने के साक्ष्य मिले थे। वहीं अभियुक्तो द्वारा हर घटना से पूर्व गैंग के लिए फंडिंग जुटाने की बात कबूल की है। उन्होंने बताया कि घटना को अंजाम देने से पूर्व गैंग के सरगना द्वारा जेल से मोहम्मद आदिल के पास अन्य गुर्गों के माध्यम से पैसे भिजवाए जाते थे, जिसके द्वारा कुंदन व अपने अन्य साथियों को नगद दिया जाता था, जो आगे उक्त पैसों को हवाला व मोबाइल के माध्यम से घटना में शामिल अभियुक्तों को ऑनलाइन ट्रांसफर करते थे।

अभियुक्तो ने पूछताछ में बताया है कि देहरादून में हुई घटना के बाद भी अभियुक्त कुंदन द्वारा मुख्य अभियुक्त अभिषेक को 12 नवंबर को 1 लाख रुपये कैश दिया गया था तथा अभियुक्त आशिष द्वारा मुख्य अभियुक्त अभिषेक को घटना के बाद अपने घर मे छिपने को भी दिया गया था। मुख्य अभियुक्त अभिषेक द्वारा बताया गया कि अप्रैल 2023 को रायगंज पश्चिम बंगाल में रिलायंस ज्वैलरी शोरूम पर डकैती करने के एवज में गैंग द्वारा उसको 6 लाख रुपये दिए गए थे। गिरफ्तार चारो अभियुक्तों को पुलिस द्वारा आज बिहार में न्यायालय के समक्ष ट्रांजिट रिमांड हेतु पेश किया गया, जहां न्यायालय द्वारा सभी अभियुक्तों का ट्रांजिट रिमांड स्वीकृत की गई है। पुलिस टीम द्वारा अभियुक्तों को देहरादून लाया जा रहा है। जिनसे देहरादून में पुनः पूछताछ कर लूट के सम्बंध में और जानकारी मिलने की आशंका है।

Related Articles

Back to top button