हरिद्वार

सामाजिक सेवा के संस्थापक स्वामी विनोद महाराज द्वारा 14वाँ स्थापना दिवस हुआ सम्पन्न

दिलीप गुप्ता हरिद्वार संवाददाता

Oplus_131072

हरिद्वार की गूंज (24*7)
(दिलीप गुप्ता) हरिद्वार। पिछले 13 वर्षों से चली आ रही समाज सेवा का आयोजन बड़े बड़े संतों और महंतों के द्वारा चली आ रही। समाज सेवा का कार्यक्रम जो कि स्वामी विनोद महाराज द्वारा संपन्न हुआ। पिछले कई वर्षों से गरीब और लाचार लोगों को किसी भी प्रकार की कार्य को करने में असमर्थ रहने वाले लोगों को बढ़ चढ़ कर सहयोग करते है।

और इस कार्यक्रम में सम्मिलित उत्तराखंड के कैबिनेट मंत्री प्रेमचंद्र अग्रवाल द्वारा सरकार तक ये बात पहुंचाने का कार्य किया है। और प्रेम चंद्र अग्रवाल ने यह भी अवगत कराया लव जिहाद के प्रति भी संबोधन किया।
Oplus_131072
उन्होंने उत्तराखंड से लवजिहाद को जड़ से खतम करने का प्रोतसाहन दिया। और लोगो तक यह संदेश दिया कि ये जिम्मेदारी सिर्फ सरकार की ही नहीं बनती ये जनता को बढ़ चढ़ कर सहयोग करना पड़ेगा।

और अधिक तर, गरीब और असहाय लोग ही इसके शिकार हो जाते है। हमारी सरकार तक यह संदेश जाना चाहिए। ताकि इन असहाय लोगों तक हर तरीके की सुविधा पहुंच सके।इसी कार्य को सम्पन्न करने के लिए सभी संत महंतों जो कि सम्मिलित हुए। वहीं कार्यक्रम का संचालन में सुधीर शर्मा और संजीव चौधरी उपस्थित रहें।

अखिल भारती अखाड़ा परिसर के अध्यक्ष रविंद्र पूरी महराज, महामंडलेश्वर उदासीन बढ़ा अखाड़ा के स्वामी रूपेंद्र प्रकाश, शिवानंद महाराज, जून अखाड़ा के प्रबोधानंद, महंत रवि शास्त्री, विष्णु दास, श्याम प्रकाश, देवानंद और भी कई बड़े संतों और विधायक आदेश चौहान, बीजेपी के प्रदेश प्रवक्ता सुनीता बौड़ाई, डॉटर एमआर वैध, प्रदेश अध्यक्ष रजत अग्रवाल द्वारा दीप प्रज्वलित करके इस कार्यक्रम को सम्पन्न किया। जिसमें से और भी समाज सेवक शशांक, जयंती प्रसाद, सुनील अग्रवाल, पंडीत अधीर कौशिक, वरिष्ठ समाजसेवी भूपेंद्र कुमार, प्रदीप सडाना, जय करण पटेल, राम पल महेंद्र राणा, शिवम, मनोज द्विवेदी, हरिद्वार की गूंज समाचार पत्र के प्रधान सम्पादक रजत चौहान, विजय अग्रवाल, सुधीर शर्मा, पदम प्रकाश शर्मा, अनिल शर्मा, किशोर वाली और भी कई समाज सेवक इस कार्यक्रम में बढ़ चढ़ कर भाग लिया और इस कार्यक्रम को सम्पन्न किया।

Related Articles

Back to top button