हरिद्वार

भारत विकास परिषद देवभूमि शाखा की नई कार्यकारिणी का हुआ अधिष्ठापन समारोह

नीटू कुमार हरिद्वार जिला संवाददाता

हरिद्वार की गूंज (24*7)
(नीटू कुमार) हरिद्वार। भारत विकास परिषद देवभूमि शाखा की नई कार्यकारिणी का अधिष्ठापन समारोह रविवार को शहर के एक प्रतिष्ठित होटल में संपन्न हुआ। इसमें मुख्य अतिथि के रूप में श्री गंगा सभा हरिद्वार के अध्यक्ष नितिन गौतम, विशिष्ट अतिथि मुख्य अधीक्षक जीडी हॉस्पिटल सीपी त्रिपाठी, कार्यक्रम की अध्यक्षता भारत विकास परिषद की प्रांतीय अध्यक्ष श्रीमती निशा अग्रवाल एवं नवनिर्वाचित कार्यकारिणी का शपथ ग्रहण प्रांतीय महासचिव रोहित कोचगावे ने अधिष्ठापन अधिकारी के द्वारा संपन्न कराया गया। नए दायित्व धारी में देवभूमि शाखा की अध्यक्ष श्रीमती सुधा तिवारी, सचिव श्रीमती शिवानी गौड़, कोषाध्यक्ष श्रीमती किरण अग्रवाल एवं महिला संयोजिका श्रीमती उषा श्रीवास्तव
जिसमें संगठन मन्त्री किशन शर्मा, उपाध्यक्ष मधु उपाध्याय, शाखासंपर्क सुनीता जोशी, शाखासंस्कार प्रेम चावला, शाखासेवा रत्नेश गौतम ने शपथ ग्रहण की। इसी कार्यक्रम में ग्यारह नए सदस्यों ने भी शपथ ग्रहण की, कार्यक्रम का शुभारंभ माँ भारती के चरणों में दीप प्रज्वलन एवं स्वामी विवेकानंद जी के चित्र पर पुष्प एवं माल्यार्पण के साथ किया गया!
रोहित कोचगवे ने सभी संस्था के नियम एवं कार्यक्रमो के विषय में विस्तृत जानकारी दी, निशा अग्रवाल ने नई कार्यकारिणी को शुभकामनाएं देते हुए डबल इंजन की तरह सामाजिक कार्यो में सहयोग एवं समर्पण के साथ कार्य करने का आश्वासन दिया, सी पी त्रिपाठी द्वारा स्वास्थ्य संबंधित सेवा कार्यों की प्रशंसा करते हुए स्वास्थ्य के प्रति जागरूकता एवं संबंधित कार्यों में सहयोग का आश्वासन देते हुए बधाई दी, अंत में अपने अध्यक्षीय भाषण में स्वामी विवेकानंद के आदर्शों को अपनी जीवन शैली में अंगीकार करने की प्रेरणा दी, शाखा की नवगठित कार्यकारिणी के सदस्यों को शुभकामनाएं देते हुए संस्था के पांचो आयामों सम्पर्क, सहयोग, संस्कार, सेवा, समर्पण में पूर्ण योगदान का आश्वासन दिया। कार्यक्रम के समापन में देवभूमि शाखा की सचिव शिवानी गौड़ ने सभी अतिथियों एवं सम्मानित सदन का कार्यक्रम सफल बनाने के लिए हार्दिक आभार व्यक्त किया एवं भविष्य में भी इस प्रकार सहयोग की अपेक्षा की। शाखा की संरक्षिका श्रीमती कमला जोशी के संरक्षण में संचालन आदित्य उपाध्याय ने किया! उत्तरायण कला केन्द्र के बच्चों ने स्वागत गीत एवं नृत्य नाटिका प्रस्तुत की। उपस्थित रहे सदस्यों में शाखा के वरिष्ठ सदस्य श्रीमती रश्मि चौहान, मीनाक्षी अग्रवाल, मीनाक्षी कौशिक, उमा ढींगरा, ममता कंसल, दत्तात्रेय, मोहित वर्मा, मनोज गुप्ता, वर्षा श्रीवस्तव, एकता, म्लान आदि उपस्थित रहे।

Related Articles

Back to top button