देहरादून

भारी पर्यटकों के एक साथ दून आगमन पर ट्रैफिक हुआ बेहाल, पुलिस कप्तान ने स्वयं टीम संग मोर्चा संभाल दुरुस्त की व्यवस्था

राजेश कुमार देहरादून प्रभारी

हरिद्वार की गूंज (24*7)
(राजेश कुमार) देहरादून। रविवार का दिन राजधानी देहरादून के ट्रैफिक इतिहास में अत्यधिक दबाव वाले दिनो मे से एक रहा, जहां एक साथ लगातार तीन दिन का सार्वजनिक अवकाश, बच्चो की छुट्टियों के चलते बच्चो को वीकेंड पर राजधानी घुमाने लाये अभिभावकों, राजधानी के अलग अलग परीक्षा केंद्रों में आयोजित हुई परीक्षा में बाहरी राज्यो से पहुँचे अभियर्थियों की भारी भीड़ सहित राजधानी में आयोजित एक सत्संग कार्यक्रम के चलते अशारोड़ी व नयागांव के बीच रोके गए वाहनो की भारी भीड़ के चलते आज राजधानी को भारी दबाव झेलना पड़ा। खासतौर पर आईएसबीटी,नयागांव, पटेलनगर,अशारोड़ी से लेकर मोहंड के रास्ते पर अलग अलग पॉइंट्स से एक साथ आये गाड़ियों के चलते सड़क को भारी जाम झेलना पड़ा। राजधानी के 40 से 43 डिग्री तापमान में पहले से यातायात का दबाव झेल रहे लोगो पर यह जाम तब और भारी पड़ा जब मोहंड पर 3 ट्रक खराब हो गयी,जिससे आईएसबीटी तक गाड़ियां लंबे इंतजार के बाद भी रेंगने को मजबूर हो गए।

राजधानी की सड़को के जाम से बेहाल होने की इस सूचना पर पुलिस कप्तान अजय सिंह स्वयं अपनी टीम के साथ सड़क पर उतरे व आईएसबीटी व मोहड़ में लगे जाम को खुलवाया। पुलिस कप्तान अजय सिंह,सीओ सदर अनिल जोशी, पटेलनगर प्रभारी कमल कुमार, आईएसबीटी चौकी प्रभारी विजय प्रताप राही व उनकी टीम द्वारा आईएसबीटी पर चौतरफा जाम में फंसे वाहनों को एक एक पॉइंट पर मोर्चा संभालते हुए जाम से आगे खिसकवाया। जिसके उपरान्त अजय सिंह व सीओ सदर अनिल जोशी मोहड़ गए व क्रेन बुलवाकर बीच सड़क पर खराब पड़े वाहनो को साइड करवाकर मोहड़ के जाम को खुलवाया। खासबात यह रही कि सीओ सदर अनिल जोशी जाम को और दूभर न बनाने को बाइक में बैठकर मोहंड़ पहुँचे।

पुलिस कप्तान व उनकी टीम द्वारा लगातार कई घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आईएसबीटी से लेकर मोहड़ के चुनौतीपूर्ण यातायात को पुनः गतिमान किया, जो फिलहाल सुचारू रूप से चल रहा। यातायात को पुनः पटरी पर लौटाने के उपरान्त उनके द्वारा अपनी टीम को आईएसबीटी के राजधानी के सबसे व्यस्तम क्षेत्रो में से एक होने के चलते व बाहरी राज्यों से आने वाले आगंतुकों के गेटवे को ध्यान में रखते हुए उक्त क्षेत्र के यातायात को सुचारू बनाये रखने के लिए पुलिस बल की तैनाती व स्वयं से निरीक्षण करने को कहा। गौरतलब है कि लगातार तीन दिन की सार्वजनिक छुट्टियों समेत वीकेंड व गंगा दशहरा के चलते राजधानी समेत हरिद्वार में भारी संख्या में पर्यटक पहुँचे है, जिसके चलते सड़को पर जाम की स्थिति बनी हुई है।

Related Articles

Back to top button