हरिद्वार

पर्यावरण को बचाने के लिए सभी आगे आएं: टी०एस मुरली

बीएचईएल हरिद्वार में पर्यावरण जागरूकता माह का समापन

हरिद्वार की गूंज (24*7)
(रवि चौहान) हरिद्वार। विश्व पर्यावरण दिवस के उपलक्ष्य में, बीएचईएल हरिद्वार में 05 जून से 04 जुलाई तक मनाए जा रहे, पर्यावरण जागरूकता माह का आज समापन हुआ। इस संदर्भ में स्वर्ण जयंती सभागार में एक भव्य समारोह का आयोजन किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि बीएचईएल हरिद्वार के कार्यपालक निदेशक टी०एस मुरली ने दीप प्रज्वलन कर समारोह का शुभारम्भ किया।

कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए टी०एस मुरली ने कहा कि हमें पृथ्वी के पारिस्थितिकी तंत्र को हो रहे नुकसान के प्रति और अधिक सचेत होने की आवश्यकता है। उन्होंने बताया कि प्रकृति ने हमें बहुत कुछ दिया है और अब यह हमारा दायित्व है, कि हम अपने पर्यावरण को सुरक्षित रखने के लिए मिलकर प्रयास करें। इससे पहले महाप्रबंधक (पीसीआरआई) अमित श्रीवास्तव ने सभी अतिथियों का स्वागत करते हुए, पर्यावरण जागरूकता माह के दौरान आयोजित विभिन्न गतिविधियों पर प्रकाश डाला।

समारोह में पर्यावरण माह के दौरान आयोजित की गई प्रतियोगिताओं के विजेताओं को, मुख्य अतिथि द्वारा पुरस्कृत किया गया। कार्यक्रम में एफबीएम एवं डब्ल्यूटी विभाग की टीम द्वारा, “पर्यावरण बचाओ” विषय पर एक नाटिका प्रस्तुत की गई। समारोह में पर्यावरण संरक्षण से सम्बंधित एक प्रदर्शनी का भी आयोजन किया गया। उल्लेखनीय है कि पर्यावरण माह के दौरान बीएचईएल हरिद्वार द्वारा प्रतियोगिताओं के अतिरिक्त, अन्य विभिन्न गतिविधियों का आयोजन किया गया। इनमें पर्यावरण संरक्षण पर गोष्ठी तथा विभिन्न गावों में पर्यावरण जागरूकता कार्यक्रमों का आयोजन आदि शामिल रहे।

इस अवसर महाप्रबंधकगण, वरिष्ठ अधिकारी तथा यूनियन एवं एसोसिएशन प्रतिनिधि आदि उपस्थित रहे। कार्यक्रम के अंत में अपर महाप्रबंधक (पीसीआरआई) रजनीश गुप्ता ने सभी को धन्यवाद ज्ञापित किया। कार्यक्रम का संचालन उप प्रबंधक श्रीमती श्वेता बारा ने किया।

Related Articles

Back to top button