रुड़की

रपटा और रपट के जंजाल में फंसे जनप्रतिनिधि की चर्चाएं हो रही तेज, लाखों रुपए हो गए पानी-पानी

इमरान देशभक्त रुड़की प्रभारी

हरिद्वार की गूंज (24*7)
(इमरान देशभक्त) रुड़की। नगर के एक जनप्रतिनिधि हमेशा से अपने किसी न किसी कार्यों के लिए चर्चा का विषय बने रहते हैं, चाहे गणेश जी की सवारी का एक वीडियो में मिठाई खाते हुए दिखाया जाता हो या नगर के लगुना होटल प्रॉपर्टी विवाद का मामला हो, सब में जनता की नजरें लगी हुई हैं। ताजा मामला इन दिनों नगर जनप्रतिनिधि का रपटा और रपट से जुड़ा हुआ है।तिरानवे लाख का रपटा और निवर्तमान मेयर गौरव गोयल की रपट उनको शायद सपनों में भी सोने नहीं दे रही है, केवल जनपद ही नहीं बल्कि नगर के प्रत्येक वार्ड और मोहल्ले में रपटा और रपट की ये कहानी जोरों-शोरों से जनता की चर्चा का विषय बनी हुई है।

पुरानी तहसील में तो चाय की दुकान पर रोजाना नगर की और देश-विदेश की राजनीति पर चर्चा होती है, लेकिन हमारे नगर के जनप्रतिनिधि की रपटा और रपट की चर्चा आजकल जोरों-शोरों पर है, यही नहीं महोदय की इस कार्य प्रणाली का अब उनके पंजाबी बिरादरी में भी जोर-जोर से विरोध होने लगा है। कैंब्रिज बुक डिपो के परिवार के लोग क्योंकि पंजाबी बिरादरी से जुड़े हुए हैं उनके साथ जो अन्याय हुआ है उसको भी पंजाबी बिरादरी ने सही नहीं माना है, इसलिए हमारे जनप्रतिनिधि रोज एक नए विवाद के साथ चर्चाओं को जन्म देते हैं तथा यह चर्चाएं केवल नगर तक ही नहीं, बल्कि पार्टी के प्रदेश कार्यालय और राष्ट्रीय कार्यालय तक भी पहुंच रही है। अब क्योंकि निकट ही भविष्य में निकाय चुनाव आने वाले हैं और सुना जा रहा है कि जनप्रतिन महोदय अपनी पत्नी या अपने किसी रिश्तेदार को अथवा अपने किसी करीबी को मेयर पद के लिए उम्मीदवार बनाना चाह रहे थे, लेकिन रपटा और रपट उनका पीछा नहीं छोड़ रही है।

यह रपटा, रपट और जनप्रतिनिधि कपट की नीतियों की चर्चा केवल प्रांतीय स्तर पर ही नहीं, बल्कि राष्ट्रीय नेतृत्व तक पहुंच गई है, अब तो चुनाव में कुछ माह ही बचे हैं, देखना यह है कि इस निकाय चुनाव में हमारे नगर जनप्रतिनिधि की क्या भूमिका रहती है, बहरहाल मात्र दो महीने पहले जो तिरानवे लाख रुपए का रपटा सोलानी नदी पर बनाया गया था वह रपटा बरसात के पानी के साथ रपट गया है और इतनी बड़ी राशि नदी में तेज बहाव के चलते पानी-पानी हो गई है, जिसका जवाब नगर की जनता को आने वाले निकाय चुनाव में देना ही पड़ेगा।

Related Articles

Back to top button