लक्सर

आगनबाड़ी केंद्रो में छोटे छोटे मासूम बच्चों के जीवन से खिलवाड़

कभी भी घट सकती है यहा कोई बड़ी घटना, विभाग लापरवाह

हरिद्वार की गूंज (24*7)
(फिरोज अहमद) लक्सर। हरिद्वार जिले के ग्रामीण क्षेत्र लक्सर आगनबाड़ी केंद्रो में पढ़ने वाले छोटे छोटे मासूम बच्चे राम भरोसे ही अपना जीवन जी रहे हैं। यहां मासूम बच्चों के साथ कब कोइ बडी घटना घट जाये कुछ कहा नही जा सकता है। वहीं आपको बता दें तस्वीरे लक्सर तहसील क्षेत्र के झीवारेड्डी गाँव में बनी आगनबाड़ी केंद्र की है, जहां ना तो बच्चों के लिए सौचालय बना है और ना ही भोजन बनाने के लिए रसोई घर, यहां तक के दो आगनबाड़ी केंद्र एक ही कमरे में संचालित किये जा रहे है।

Oplus_131072
हैरत की बात तो यह है कि जहा इस हॉल में बच्चे पढ़ रहे है वही दो, दो गैस सिलेंडरो से इसी हॉल में बच्चों के खाने के लिए भोजन भी बनाया जा रहा जो भविष्य में कभी भी बच्चों के लिए बड़े हादसे का सबब बन सकता है। आगबाड़ी कार्यकत्रियों का कहना है वह कई बार अपने विभगीय अधिकारियों को इसके बारे में अवगत करा चुके हैं, बावजूद इसके उनकी कोई सुनने को तैयार नही अगर यहा कोई हादसा हो जाता है तो इसका जिम्मेदार कौन होगा।
Oplus_131072
वही दूसरी ओर हमने इस मामले में लक्सर बाल विकास अधिकारी सुधा त्रिपाठी और एसडीएम गोपाल सिंह चौहान से बात की तो वह कैमरे के सामने आने से बचते नजर आए और साथ ही इस समस्या के समाधान की भी बात करते नजर आए, बरहाल अब आगे देखना यह होगा कि इन आंगनबाड़ी केंद्रो में बच्चों के लिए लक्सर प्रशासन क्या समाधान करता है या यूं ही इन आगबाड़ी केंद्रो में बच्चों की सुरक्षा राम भरोसे ही चलती रहेगी यह तो आने वाला समय ही बतायेगा।

Related Articles

Back to top button