हरिद्वार

भाईचारा रेस्टोरेंट ने अपनी माता की तीसरी पुण्यतिथि पर रक्तदान शिविर का किया आयोजन

बारिश में भी नही रुके कदम, शिविर में 150 रक्तदाताओं ने किया रक्तदान

हरिद्वार की गूंज (24*7)
(रवि चौहान) हरिद्वार। कहते हैं आज के समय में एक दूसरे की मदद कर आगे हाथ बढ़ाकर यही सबसे बड़ा पुण्य का काम है, तो वही रक्तदान शिविर में रक्तदान कर एक दूसरे का जीवन बचाने वाला भी एक व्यक्ति के रूप में भगवान का रूप माना जाता है। तो वहीं शुक्रवार को ज्वालापुर में रक्तदान शिविर का आयोजन भाईचारा रेस्टोरेंट व ब्लड वॉलंटियर्स हरिद्वार के सहयोग से रमेश चंद अरोड़ा व उनके पुत्रों प्रशांत अरोड़ा एवं विजय अरोड़ा द्वारा अपनी माताजी की तीसरी पुण्यतिथि पर लगाया गया।

Oplus_131072
जानकारी के अनुसार रक्तदान शिविर में लगातार बारिश होने के बावजूद 150 रक्तदाताओं ने सफल रक्तदान किया, 172 लोगो ने रजिस्ट्रेशन करवाए किन्ही कारणवश 22 व्यक्ति रक्तदान नहीं कर सके। इस कैंप के साथ ही ब्लड वॉलिंटियर्स हरिद्वार के मेंबर विशाल अरोड़ा, नवीन जुनेजा, चिराग अरोड़ा व विजय सक्सेना द्वारा इमरजेंसी केस के लिए प्लेटलेट्स (SDP) माँ गंगा गैंग ब्लड बैंक में डोनेट किया गया।
Oplus_131072
ब्लड वालंटियर्स हरिद्वार से विक्रम गुलाटी ने बताया कि हमारी टीम समय समय पर विभिन्न क्षेत्रों में रक्तदान शिविर आयोजित करती रहती है ताकि सभी को रक्तदान के लिए जागरूक कर सके। आज ये कम्प ब्लड वॉल्यूटियर्स हरिद्वार टीम का 388 वाँ रक्तदान शिविर है और अब तक 25000 से जायदा यूनिट डोनेट करवाई जा चुकी हैं जो केवल शिवर से ही हुई हैं। इसके अलावा इमरजेंसी केस में रक्तदान व पैल्टेलेट्स दान भी टीम द्वारा समय समय पर करवाती रहती है।
Oplus_131072
जानकारी के अनुसार शिविर में हिमालयन हॉप्सिटल जोलीग्रांट व एम्स ऋषिकेश टीम ने अपनी सेवा दी। जॉलीग्रेंट ने 92 व एम्स ने 58 यूनिट रक्त एकत्रित किया। वहीं इस बारे में प्रशांत अरोड़ा (बेटे) ने बताया कि 13 सितंबर 2021 को उनकी मां का निधन हो गया। पुण्यतिथि पर कुछ ऐसा कार्य करने का विचार मन में आया, जिससे आम लोगों के जीवन में प्रकाश डाला जा सकें। ऐसे में रक्तदान से बढ़कर कोई नेक कार्य नहीं हो सकता है। इसे देखते हुए इस तरह के कार्यक्रम का आयोजन किया गया। उन्होंने कहा कि माता की पुण्यतिथि पर यह तीसरी बार रक्तदान का आयोजन किया गया है जिससे एक रक्तदान से किसी का भी जीवन बच सकता है। वहीं शिविर को सफल बनाने में प्रशांत अरोड़ा, विक्रम गुलाटी, सुमित बंसल, अनिल अरोड़ा, हन्नी कथूरिया, प्रदीप गोयल, आयुष छाबड़ा, नवीन जुनेजा, अंकित नेगी व नवदीप अरोड़ा ने अपना भरपूर सहयोग दिया।

Related Articles

Back to top button