देहरादून

सफलता: 68 ग्राम कोकीन के साथ कोबरा गैंग का एक सदस्य गिरफ्तार

राजेश कुमार देहरादून प्रभारी


हरिद्वार की गूंज (24*7)
(राजेश कुमार) देहरादून। देवभूमि को ड्रग्स फ्री बनाने की दून पुलिस के प्रयासों को कल दून पुलिस को बहुत बड़ी सफलता मिली है। राजपुर पुलिस द्वारा कल रविवार को एक मुखबिर की सूचना पर कोबरा गैंग के एक सदस्य को 68 ग्राम कोकीन के साथ कुठाल गेट बैरियर, ओल्ड मसूरी रोड से गिरफ्तार किया है। अभियुक्त दिल्ली से देहरादून कोकीन सप्लाई करने आया था। गिरफ्तार अभियुक्त तंज़ानिया का निवासी है जो अपने तंजानिया निवासी साथी के साथ मिलकर देश के अलग अलग राज्यो में डिमांड के अनुसार बड़ी-बड़ी पार्टियों, कॉलेज, स्कूल व अन्य स्थानों पर डिमांड के हिसाब से कोकीन की सप्लाई करते थे।

पुलिस कप्तान अजय सिंह की टीम द्वारा नशे के कारोबारियों के खिलाफ लगातार प्रभावी कार्यवाही है,जिसमे कोबरा गैंग के मुख्य सरगना समेत उसके सदस्यों को गिरफ्तार करने में दून पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। जिस क्रम में कल रविवार को थानाध्यक्ष राजपुर के नेतृत्व में राजपुर पुलिस द्वारा होटल, रेस्टोरेंट,बार व संदिग्ध वाहनो की चेकिंग की जा रही थी। इस दौरान एक मुखबिर ने पुलिस को कोबरा गैंग के एक सदस्य के दिल्ली से देहरादून कोकीन की सप्लाई करने आने की सूचना दी। जिसपर राजपुर पुलिस द्वारा तुरंत कार्यवाही करते हुए चेकिंग के दौरान कुठाल गेट बैरियर ओल्ड मसूरी रोड के पास से एक विदेशी नागरिक नसूर ज़हरान हेमेड (35) पुत्र ज़हरान हेमेड निवासी- ज़ानज़ीब,बुबुबु, तंजानिया हाल निवासी- सी 19 ए टर्नर रोड, थाना क्लेमेंट टाउन, देहरादून को 68 ग्राम अवैध कोकीन के साथ गिरफ्तार किया गया। अभियुक्त के विरुद्ध थाना राजपुर में एनडीपीएस एक्ट की धारा 8/21 के अंतर्गत मुकदमा दर्ज किया गया है। अभियुक्त से बरामद कोकीन की कीमत 50 लाख रुपये है।

पुलिस कप्तान अजय सिंह ने बताया गिरफ्तार अभियुक्त कोबरा गैंग का सक्रिय सदस्य है। अभियुक्त द्वारा अपने साथी मैकडोनल्ट निवासी तंनजानिया के साथ मिलकर अलग अलग राज्यो में कोकीन सप्लाई की जाती है। उन्होंने बताया कि अभियुक्त से पूछताछ में जानकारी हुई है कि उनका मुख्य सप्लायर तंजानिया निवासी फैयान्सी है जो बीच- बीच में भारत जाता रहता है। अजय सिंह ने बताया कि फैयान्सी द्वारा अभियुक्त के साथी मैकडोनल्ट को सप्लाई करने के लिए कोकीन उपलब्ध कराई जाती है तथा मैकडोनल्ट द्वारा उक्त कोकीन को अभियुक्त के माध्यम से अलग अलग व्यक्तियो को सप्लाई करवाई जाती थी। पुलिस टीम द्वारा अभियुक्त के साथी मैकडोनल्ट की तलाश को प्रयास किये जा रहे है।

एसएसपी अजय सिंह ने बताया कि अभियुक्तों द्वारा देहरादून में आयोजित बड़ी-बड़ी पार्टियों, कॉलेज, स्कूल व अन्य स्थानों पर डिमांड के हिसाब से कोकीन की सप्लाई की जाती है, जिसके लिए उन्हें अपना कमीशन मिलता है। अभियुक्त उक्त कोकीन को सप्लाई करने के लिये दिल्ली से लाया था। अभियुक्त को गिरफ्तारी कर मादक पदार्थो की बरामदगी करने वाली पुलिस टीम को पुलिस कप्तान ने 25 हज़ार रुपये पुरस्कार देने की घोषणा की है। गौरतलब है कि पूर्व में राजपुर पुलिस द्वारा कोबरा गैंग के 3 विदेशी पैडलरों ,जिसमें 2 महिला तस्कर शामिल थी सहित 07 अभियुक्तो को गिरफ्तार किया जा चुका है।

Related Articles

Back to top button