हरिद्वार

मॉम्स प्राइड एकेडमी में विश्व हिंदू परिषद सेवा विभाग द्वारा की गई गोष्टी आयोजित

गगन शर्मा सह सम्पादक

हरिद्वार की गूंज (24*7)
(गगन शर्मा) हरिद्वार। आज मॉम्स प्राइड एकेडमी शिवालिक नगर में विश्व हिंदू परिषद सेवा विभाग द्वारा एक गोष्टी का आयोजन किया गया। इस अवसर पर प्रांत सेवा प्रमुख अनिल भारतीय, प्रांत सेवा टोली सदस्य अरुण गुप्ता, जिला सह सेवा प्रमुख रवि चौहान, सेवा टोली सदस्य एडवोकेट मनोज गुप्ता, मॉम्स प्राइड की प्रिंसिपल अनुराधा द्विवेदी और स्कूल अध्यापिकाएं उपस्थित रहे। वहीं अनिल ने सभी को संबोधित करते हुए वोट देने और एक अच्छी सरकार का चयन कितना महत्वपूर्ण है, यह बताया। उन्होंने देश हित और सामाजिक हित में सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं का संक्षिप्त विवरण भी दिया।

इस गोष्टी में कुछ मुख्य योजनाएं जिनका उल्लेख किया गया:

बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ योजना: यह योजना महिलाओं और बेटियों के लिए शिक्षा और स्वास्थ्य की सुविधा उपलब्ध कराती है।

प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना: इस योजना के तहत महिलाओं को सस्ते गैस सिलेंडर प्रदान किया जाता है ताकि उनकी रसोई में स्वच्छ और सुरक्षित वातावरण हो।

जनधन योजना: इसके अंतर्गत गरीबों को बैंक खाता खोलने की सुविधा प्रदान की जाती है।

तीन तलाक को कानूनी रूप से खत्म करना: मुस्लिम महिलाओं के लिए यह एक महत्वपूर्ण कदम है जिससे उन्हें अधिकार और सुरक्षा मिलती है।

शौचालय बनाना: ग्रामीण क्षेत्रों में शौचालय बनाने के लिए योजना चलाई जा रही है।

धारा 370 और राम मंदिर: इन विषयों पर उन्होंने बताया कि कैसे सरकार ने ऐतिहासिक फैसले लिए हैं जो राष्ट्रीय एकता और समृद्धि की दिशा में महत्वपूर्ण हैं। इसके साथ ही अनिल ने विश्व हिंदू परिषद सेवा विभाग द्वारा संचालित संस्कारशाला और किशोरी विकास केंद्रों के बारे में विस्तृत जानकारी साझा की।

Related Articles

Back to top button