देहरादून

कप्तान ने किया डोईवाला कोतवाली का निरीक्षण, संवेदनशील इलाकों में सीसीटीवी लगाने के दिये आदेश

राजेश कुमार देहरादून प्रभारी

हरिद्वार की गूंज (24*7)
(राजेश कुमार) डोईवाला। जनपद के हर थाना क्षेत्रों में मजबूत कानून व्यवस्था व थाना परिसर में मैनेजमेंट को जांचने को पुलिस कप्तान अजय सिंह द्वारा इन जनपद के अलग अलग थानों में आकस्मिक निरीक्षण कर रहे है। जिस क्रम में आज बुधवार को पुलिस कप्तान अजय सिंह कोतवाली डोईवाला के निरीक्षण पर पहुँचे, जहां उनके द्वारा कोतवाली प्रभारी को सुरक्षा व्यवस्थाओं को और मजबूत बनाने को कोतवाली के संवेदनशील इलाकों को सीसीटीवी की निगरानी में लाने को कहा। पुलिस कप्तान द्वारा डोईवाला कोतवाली में निरीक्षण के दौरान सबसे पहले थाना कार्यालय में रखे अभिलेखों का अवलोकन किया व अधिकारियों व कर्मियों से डाटा कलेक्शन, शिकायतीं पत्र आदि की जानकारी ली। उनके द्वारा सीसीटीएनएस के तहत किये जा रहे कार्यो केे संबंध में कर्मियों से जानकारी प्राप्त की। उन्होंने कर्मियों को सीसीटीएनएस के तहत किये जा रहे सभी कार्यो को अद्यावधिक रखने को कहा। जिसके उपरान्त उनके द्वारा थाना परिसर में खडे लावारिस व आपराधिक मामलों के वाहनों को समय से नीलाम करने को आवश्यक कार्यवाही पूर्ण करने को कहा। उनके द्वारा कोतवाली प्रभारी विनोद गुसाईं से कोतवाली क्षेत्रान्तर्गत में लगे सभी सीसीटीवी कैमरो के सम्बंध में जानकारी ली व उन्हें क्षेत्र के सभी संवेदनशील इलाको को चिन्हित कर उक्त सभी स्थलों को सीसीटीवी कैमरों की सुरक्षा से लैस करने को कहा। उन्होंने इस दौरान क्षेत्र के व्यापारियों से बातचीत अपनी दुकानों में सीसीटीवी लगाने को प्रोत्साहित किया। उनके द्वारा डोईवाला प्रभारी को भी खासतौर पर अपने क्षेत्रों के व्यापारियों से बातचीत कर उन्हें भी अपनी दुकानों व प्रतिष्ठानो की सुरक्षा सुनिश्चित करने को कहा।

पुलिस कप्तान द्वारा थाना परिसर व कार्यालय का निरीक्षण करने के उपरान्त थाना परिसर में अधिकारियों व कर्मियों के लिए बनी बैरकों, आवासो तथा भोजनालय का निरीक्षण किया। उनके द्वारा सम्बन्धित अधिकारी को सभी स्थानों में साफ सफाई व उनके रखरखाव का विशेष ध्यान देने को कहा। पुलिस कप्तान ने कोतवाली प्रभारी निरीक्षक विनोद गुसाईं को सप्ताह में कम से कम एक बार थाना परिसर व थाने में रखे शस्त्रों की सफाई करवाने के आदेश दिए।

पुलिस कप्तान अजय सिंह द्वारा आगामी दिनों में होने वाले लोकसभा चुनाव-2024 में सतर्कता दृष्टि से कोतवाली डोईवाला प्रभारी को क्षेत्र में हर छोटी बड़ी गतिविधियों पर दृष्टि रखने को कहा। उन्होंने क्षेत्र में सक्रिय अराजक तत्वों पर विशेष तौर पर निगाह रखते हुए उनके विरुद्ध निरोधात्मक कार्यवाही करने को कहा।

Related Articles

Back to top button