हरिद्वार

हरिद्वार सप्तसरोवर मार्ग पर बने आश्रम के बाहर ऑटो चालकों ने सड़क को बना डाला ऑटो स्टैंड

राजेश कुमार उत्तराखंड प्रभारी

हरिद्वार की गूंज (24*7)
(राजेश कुमार) हरिद्वार। धर्मनगरी हरिद्वार में दिनभर लाखों श्रद्धालु गंगा स्नान करने व मन्दिरों में दर्शन करने पहुंचते हैं।
तीर्थ स्थल होने के कारण यात्रियों की सुविधा हेतु आश्रम, धर्मशाला आदि की व्यवस्थाएं की गई हैं। हरिद्वार में आने वाले यात्री बस स्टैंड व रेलवे स्टेशन पर आने जाने एवं प्रसिद्ध मंदिरों के दर्शनों हेतु ऑटो रिक्शा के माध्यम से पहुंचते हैं। वहीं हरिद्वार में ऑटो की बढ़ती संख्या से सवारियों को बैठाने को लेकर आए दिन ऑटो चालकों में विवाद होना आम बात हो गई है। ऐसा ही एक मामला प्रकाश में आया जहां आज हरिद्वार के सप्तसरोवर मार्ग पर स्थित कच्छी लाल आश्रम के बाहर सड़क पर काफी संख्या में ऑटो खड़े थे। तभी इसी मार्ग पर आ रहे एक अन्य ऑटो चालक द्वारा सवारी बैठाने को लेकर मारपीट की गई है। जिस पर पीड़ित ऑटो चालक द्वारा सप्तऋषि पुलिस चौकी को सूचना देते हुए पूरी घटना की जानकारी दी।
जिस पर सप्तऋषि पुलिस चौकी प्रभारी द्वारा दोनों पक्षों के बीच समझौता करा दिया गया। वहीं चर्चा बनी हुई है कि सप्तसरोवर मार्ग पर बने आश्रमों के बाहर कुछ ऑटो चालको द्वारा सड़क की दोनों ओर ऑटो स्टेंड बना दिया है व दिनभर भारी संख्या में ऑटो खड़े रहने से कई बार जाम की स्थिति बनी रहती है। वहीं ऑटो चालकों द्वारा सवारी बैठाने को लेकर आए दिन आपस में अभद्रता करते हुए मारपीट करने पर उतारू हो जाते हैं। जबकि इन्हीं रास्तों से सप्तऋषि पुलिस चौकी के सिपाहियों का आना जाना रहता है उसके बावजूद ऑटो चालक सरेआम सड़क पर ऑटो खड़ा कर मार्ग बाधित कर रहे हैं।

Related Articles

Back to top button