हरिद्वार

धर्मनगरी के शिवालयों में लगी श्रद्धालुओं की भीड़

सावन के पहले सोमवार पर जलाभिषेक करने उमड़ा श्रद्धालुओं का सैलाब

हरिद्वार की गूंज (24*7)
(रजत चौहान) हरिद्वार। कावड़ मेला की शुरुआत हो चुकी है हरिद्वार धर्मनगरी में बम बम भोले की गूंज सुनाई दे रही है, और शिव भक्तों का सैलाब धर्मानगर बड़ी संख्या में पहुंच रहा है तो वहीं सावन के पहले सोमवार को धर्मनगरी के शिवालयों में जलाभिषेक करने के लिए सुबह से ही श्रद्धालुओं की लंबी कतार देखने को मिली, शिवालयों में जलाभिषेक करने के लिए श्रद्धालुओं का सैलाव देखने को मिला है।

Oplus_131072
Oplus_131072
मंदिरों के बाहर कतार में लगे श्रद्धालु जय भोले, बम-बम भोले के नारे लगाकर अपने जोश का इजहार करते दिखे। सावन के पहले सोमवार पर धर्मनगरी के शिवालयों में तड़के से ही जलाभिषेक करने के लिए श्रद्धालु पहुंचने शुरू हो चुके थे। धर्मनगरी के सभी शिव मंदिरों में श्रद्धालुओं का तांता लगा रहा।
Oplus_131072
वहीं कनखल स्थित दक्ष मंदिर, बिलकेश्वर महादेव मंदिर, नीलेश्वर महादेव सहित शिवलोक कॉलोनी मंदिर में भी श्रद्धालुओं का तांता लगा रहा। सुबह 6 बजे मंदिर में जलाभिषेक कर लौट रहे शिवलोक कॉलोनी निवासी मानसी चौहान, राजदुलारी, राकेश चौहान, बलवीर चौहान सहित ने बताया कि वह अपने परिवार के साथ सुबह साढ़े छह बजे मंदिर पहुंच गए थे, ओर जलाभिषेक करने का सौभाग्य प्राप्त हुआ। जहाँ जलाभिषेक करने के लिए श्रद्धालुओं का जनसैलाब उमड़ा हुआ है।

Related Articles

Back to top button