हरिद्वार

चर्चा: 15 से 20% खाने में छूट, दोगुने रेट की बियर, लालच या मुनाफा

बड़े-बड़े रेस्टोरेंट से लेकर रिजोर्टस में जोरों शोरों से चल रहा कारोबार और संबंधित विभाग मोन

हरिद्वार की गूंज (24*7)
(रजत चौहान) हरिद्वार। आज कल हर कोई दोगुना मुनाफा कमाने के चक्कर में एक से एक ऑफर निकाल रहा है ताकि लोगों को अपनी और आकर्षित किया जा सके, और लोग इस झांसे में फंस रहे, होटल व रेस्टोरेंट मालिक लोगों से मुनाफा कमा रहे हैं और छूट के नाम पर लालच देकर दोगुना मुनाफा कमाने के चक्कर में रिजोर्टस और रेस्टोरेंट ने धमाल मचाया हुआ है, जो शहर में चर्चा का विषय बना हुआ है, तो वहीं संबन्धित विभाग भी कुंभकरण की नींद सोया हुआ है।

जी हां शहर में चर्चा है कि बड़े-बड़े रेस्टोरेंट से लेकर रिजोर्टस में खाने में 15 से 20% छूट देकर दोगुना मुनाफा कमाया जा रहा है। बात की जाए हरिद्वार धर्मनगरी की तो हरिद्वार धर्मनगरी में एक से एक होटल रिजोर्टस में खाने पर जो छूट दी जा रही है, तो वही साथ ही साथ शराब के शौकीनों की जेब पर भी डांका डाला जा रहा है, जो शहर में चर्चा का विषय बना हुआ है जहां होटल व रेस्टोरेंट मालिक खाना खाने में लोगों को 20% छूट देकर सस्ता दिखा रहे है तो वही शराब के शौकीनों से एक बियर का दोगुना मूल्य वसूल रहे हैं, सवाल यह उठता है कि क्या संबंधित विभाग बड़े-बड़े रेस्टोरेंट और होटल में निरीक्षण कर ऐसे दोगुने मूल्य लेने वालों के खिलाफ कार्यवाही क्यों नहीं कर पा रहा है, कार्यवाही ने होने पर शराब के शौकीनों की जेब पर होटल रेस्टोरेंट मालिकों द्वारा डांका डाला जा रहा है।

शहर में चर्चा बनी हुई है ऐसे होटल और रेस्टोरेंट के ऊपर कार्यवाही करने में संबंधित विभाग भी नाकाम साबित होता जा रहा है जिससे रेस्टोरेंट और होटल संचालको द्वारा शराब के शौकीनों की जेब पर डांका डालकर दोगुना मुनाफा कमाने में कामयाब हो रहे हैं। अब देखना यह होगा कि क्या संबंधी विभाग बड़े-बड़े रेस्टोरेंट और होटलो के खिलाफ अभियान चलाकर लोगों की जेब पर डांका डाल रहे हैं होटलों व रेस्टोरेंट पर कार्यवाही करने में सफल होगा या नहीं यह तो अब आने वाला वक्त ही बतायेगा।

Related Articles

Back to top button