हरिद्वार

पहला सोमवार पहली बारिश, शिव भक्तों से गूंजी शिव की नगरी

सुरक्षा व्यवस्था को लेकर पुलिस के जवान बारिश में भी निभा रहे अपनी ड्यूटी

हरिद्वार की गूंज (24*7)
(अक्षय कुमार) हरिद्वार। कावड़ मेले का आगाह आज से शुरू हो गया है, और पहला सोमवार को पहली बारिश में शिव भक्तों के बम बम भोले के जयकारों के साथ शिव की नगरी गूंज गई है।

हर साल की भांति कावड़ मेला अपने आस्था के प्रतीक पूरे विश्व में माना जाता है, और हरिद्वार आए तीर्थनगरी लाखों की तादाद में कावड़िए शिव भक्त गंगाजल भरने हरकी पैड़ी पहुंचते हैं, माना जाता है कि गंगा जल लेने आए शिव भक्त अलग-अलग राज्यों से अपनी मनोकामना पूर्ण होने या मनोकामना मांगने के लिए गंगाजल भरने कावड़िए हरिद्वार पहुंचते हैं और गंगाजल लेकर अपने-अपने गंतव्य की ओर रवाना होते हैं।

आज सावन का पहला सोमवार साथ ही बारिश के साथ-साथ शिव भक्तों की गूंज धर्मनगरी में सुनाई दी रही है, शिवभक्ति में मगन होकर बारिश में भी बम भोले के जयकारों के साथ कावड़िए कावड़ लेकर आगे बढ़ रहे हैं।

Oplus_131072
वही देखा गया है की शिव भक्तों की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर हरिद्वार पुलिस के जवान अपनी ड्यूटी पर तैनात दिखाई दे रहे है, और शिव भक्तों की सुरक्षा में कोई कमी ना आए जिसके चलते बारिश में भी पुलिस कर्मी अपनी-अपनी ड्यूटी पर तैनात पुलिस के जवान अपनी ड्यूटी निभा रहे है।

वहीं शहर में चर्चा है कि इस बार का कावड़ मेला हरिद्वार पुलिस के लिए एक चुनौती पूर्ण बना हुआ है, ओर हरिद्वार धर्मनगरी में कावड़िए शिवभक्त करोड़ की तादात में हरिद्वार पहुंच रहे हैं, जिसको लेकर पुलिस प्रशासन भी अलर्ट दिखाई दे रहा है।

Related Articles

Back to top button