हरिद्वार

गंगा में कर रहे हो स्नान तो हो जाएं सावधान, कोई भी बना सकता है आपकी वीडियो: उज्ज्वल पंडित

सोशल मीडिया का बढ़ता प्लेटफार्म पुलिस प्रशासन के लिए भी बनता जा रहा चुनौती

Oplus_131072

हरिद्वार की गूंज (24*7)
(रजत चौहान) हरिद्वार। आजकल का युग सोशल मीडिया पर इतना मेहरबान हो गया है कि, हर किसी को फोन की जरूरत होती है पर उस फोन से वह क्या से क्या कर देता है इसका अनुमान लगाना भी नामुमकिन होता जा रहा है। आजकल सोशल मीडिया का प्लेटफार्म दिन पर दिन बढ़ता ही जा रहा है, जो प्रशासन के लिए भी एक चुनौती पूर्ण बना हुआ है, सोशल मीडिया एक ऐसा प्लेटफॉर्म बन चुका है जहां लोगों द्वारा अपने लाभ के लिए इंस्टाग्राम की बात हो, फेसबुक हो या व्हाट्सएप की बात हो कहीं ना कहीं लोगों की आस्था के साथ खिलवाड़ करने में कोई भी कसर नहीं छोड़ रहे है। जी हां ऐसे ही मामले हरिद्वार धर्मनगरी नगरी में कई बार प्रकाश में आ चुके हैं, जहां लोगों द्वारा अपने मोबाइल से वीडियो बनाकर अपने फॉलोवर और लाइक पाने के चक्कर में लोगों की आस्था के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं, ओर साथ ही हरिद्वार धर्मनगरी में मां गंगा की मर्यादा को भी तार-तार करने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं।

हरिद्वार धर्मनगरी का एक और ताजा मामला प्रकाश में आया है, जहां तीर्थ पुरोहित उज्ज्वल पंडित ने बयान जारी करते हुए कहा कि आज का जो विषय है वह बहुत ही जागरूकता वाला और आप सभी श्रद्धालु लोगों के लिए, हरिद्वार निवासियों के लिए एक सचेत रहने वाला है, ऐसे लोगों के खिलाफ है जो हरिद्वार आने वाले तमाम गंगा भक्त और श्रद्धालुओं की आस्था पर लगातार कुठाराघात करते हुए बड़ी चतुराई से हमारी माता, बहनों और बेटियों की गंगा में स्नान करते हुए वीडियो शूट कर रहे हैं, और वह किस माध्यम से कर रहे हैं कुछ कह नहीं सकते।

Oplus_131072

उज्ज्वल पंडित ने बताया की वीडियो शूट करने वाली बुजुर्ग महिला जो आपके सामने भजन करती हुई दिखेगी या आपको दूध चढ़ाते हुए दिखेगी, ऐसी महिला के हाथ में मोबाइल या कैमरा है तथा जो आपके माथे पर तिलक, बिंदी लगाने वाले छोटे-छोटे बच्चे लड़कियां महिलाएं हैं इनके माध्यम से इस प्रकार के वीडियो शूट कराकर लगातार लोग सोशल मीडिया पर अपलोड कर रहे हैं। उन्होंने कहा की हमारा इस वीडियो का उद्देश्य यही है कि हरिद्वार वासी जागरूक करें और उन लोगों को पकड़े साथ ही हरिद्वार पुलिस तो इन पर कार्यवाही करेगी।

Oplus_131072

उज्ज्वल पंडित ने कहा की हरिद्वार आने वाले श्रद्धालु भी ध्यान दें जब आपकी माताएं, बहने ओर बेटियां गंगा में स्नान कर रही हूं तो आसपास कोई वीडियो तो नहीं बना रहा, उसमे कोई बुजुर्ग महिलाएं, महिलाएं और बच्चियां भी हो सकती। उज्ज्वल पंडित ने अपील करते हुए कहा की आप इन बातों का ध्यान रखें, क्या वह आपके परिवार की वीडियो बना रहा है, या अपने परिवार की वीडियो बना रहा है अगर आपके परिवार की वीडियो बना रहा है आप उसको तुरंत पकड़िए ओर पुलिस को सूचना दें या संस्थाओं के जो वॉलिंटियर्स काम कर रहे उनको आप जानकारी दें, साथ ही ऐसे लोगों के खिलाफ एक बड़ी कार्रवाई करने की योजना बनानी पड़ेगी अन्यथा इसी प्रकार हमारे धर्म क्षेत्र को बदनाम कर सिरसिला जारी रहेगा।

Related Articles

Back to top button