देहरादून

शिक्षक दिवस सप्ताह समारोह का आयोजन, आईआईएचएम ने किया गुरुजनों का सम्मान

राजेश कुमार देहरादून प्रभारी

हरिद्वार की गूंज (24*7)
(राजेश कुमार) देहरादून। इंटरनेशनल इंस्टीट्यूट आफ होटल मैनेजमेंट दिल्ली (आईआईएचएम) द्वारा शिक्षक दिवस समारोह के अंतर्गत शिक्षक सम्मान समारोह का आयोजन दून इंटरनेशनल स्कूल के परिसर में किया गया। आईआईएचएम चैप्टर देहरादून द्वारा आयोजित आठवां शिक्षक दिवस सम्मान समारोह के मौके पर उत्तराखंड के 14 प्रधानाचार्य 18 शिक्षकों को सम्मानित किया गया। इस मौके पर दून इंटरनेशनल पब्लिक स्कूल के प्रधानाचार्य दिनेश बर्थवाल को विशिष्ट सम्मान प्रदान किया गया।

इस मौके पर मुख्य अतिथि ने दून ब्लॉसम स्कूल की की प्रधानाचार्य कुसुम गोसाई, ग्लेशियर पब्लिक स्कूल की प्रधानाचार्य संगीता बस्नेत, केवी 1 एचबीके के प्रधानाचार्य मयंक शर्मा और केवी आईटीबीपी के प्रधानाचार्य संजय कुमार को विशिष्ट सेवाओं के लिए सम्मानित किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ आईआईएचएम के चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर डायरेक्टर अब्दुल्ला अहमद और दून इंटरनेशनल इंटरनेशनल पब्लिक स्कूल की प्रधानाचार्य कुसुम गोसाई ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर किया। कार्यक्रम का संचालन आई आई एच एम के वरिष्ठ अधिकारी सुमित सेहरावत ने किया।

इस अवसर पर बोलते मुख्य वक्ता के रूप में बोलते हुए आईआईएचएम के चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर डायरेक्टर अब्दुल्ला अहमद ने कहा कि शिक्षक ही उन्नत राष्ट्र का निर्माण कर सकता है, क्योंकि शिक्षकों द्वारा ही एक शिक्षित समाज की कल्पना की जा सकती है जो कि राष्ट्र के चौमुखी विकास के लिए अनिवार्य है उन्होंने बच्चों को अपने गुरुओं का मान सम्मान कर अच्छी शिक्षा ग्रहण करने का आवाहन किया उन्होंने कहा कि शिक्षक के भीतर समाज का निर्माण करने की जबरदस्त कला होती है सबसे पहले शिक्षक माता-पिता होते हैं उसके बाद शिक्षक बच्चों के भविष्य का निर्माण करते हैं कार्यक्रम में बड़ी संख्या में शिक्षकों ने भाग लिया।

Related Articles

Back to top button