हरिद्वार

कृष्णा सतीश सेवा समिति ने मानव सेवा से लेकर बेजुबानों की सेवा करने की पहल करते हुए दिया मानवता का परिचय

बे सहारा बच्चों को शिक्षा ग्रहण कराना व आवारा पशुओं की सेवा करना हमारा पहला लक्ष्य: समिति अध्यक्ष पूजा रानी

Oplus_0
हरिद्वार की गूंज (24*7)
(राजेश कुमार) हरिद्वार। हरिद्वार में आज यानी रविवार को कृष्णा सतीश सेवा समिति ने आज समिति का शुभारंभ किया गया जिसमें सर्वप्रथम समिति की अध्यक्ष पूजा रानी एवं समिति के समस्त पदाधिकारियों द्वारा दीप प्रज्वलित कर सम्मान समारोह कार्यक्रम प्रारम्भ किया। जिसमें समिति की ओर से हरिद्वार यातायात पुलिस की महिला कांस्टेबल कल्पना गहलौत को मंच पर सम्मानित किया गया व उनके द्वारा अपनी पूर्ण जिम्मेदारी एवं ईमानदारी के साथ सेवाएं प्रदान करने पर सराहना की गई।

उसके उपरान्त कृष्णा सेवा समिति की अध्यक्ष पूजा रानी एवं समस्त पदाधिकारी द्वारा उपस्थित हरिद्वार की गूंज समाचार पत्र के प्रधान संपादक रजत चौहान का फूल माला पहनाकर एवं सम्मान प्रत्येक भेंट कर सम्मानित किया गया एवं अन्य पत्रकार बंधुओ को सम्मानित करते हुए आभार व्यक्त किया गया। वहीं सम्मान समारोह कार्यक्रम के साथ ही समिति की अध्यक्ष पूजा रानी ने बताया कि आज हर कोई अपनी सुख साधन को पूरा करने में दिन रात भागदौड़ में लगा हुआ है। अपने जीवन को सुखमय बनाने में इन्सान अपने फर्ज को भी भूल गया है।

आज हज़ारों परिवारों में देखने को मिल रहा है कि जिन मां बाप ने जिस औलाद की परवरिश के लिए अपने सुखों का त्याग कर देते हैं, वही औलाद के पास अपने मां बाप की सेवा करने का समय तक नहीं है। जिससे आज हजारों बुजुर्ग औलाद के होते हुए भी दर दर की ठोकरें खाने को मजबूर हो रहे हैं या अनाथ आश्रम में देखे जा रहे हैं। वहीं हिन्दू धर्म समाज गौ माता की रक्षा करने में भी कोई ध्यान नहीं दे रहे। जिस कारण हिन्दू धर्म में पूजनीय गाय माता आज सड़को पर कूड़ा खाते देखी जा रही हैं। आए दिन आवारा पशु सड़को पर दुर्घटनाओं के शिकार हो रहे हैं।

वहीं गंभीर रूप घायल हुए पशुओ को उपचार नहीं मिलने पर दम तोड़ रहे हैं। हमारा प्रयास होना चाहिए कि हम अपने परिवार की जिम्मेदारी साथ साथ ऐसे कर्यों में भी अपनी ओर से अधिक से अधिक सेवाएं प्रदान कर अपने मानव जीवन को सफल बनाए, वहीं लगातार समाज में बड़ रही इस बड़ी समस्या को देखते हुए समिति की अध्यक्ष श्रीमती पूजा रानी द्वारा अपने पूज्य माता पिता की ओर से प्रेरणा लेते हुए आज अपनी टीम के साथ मिलकर कृष्णा सतीश सेवा समिति की नीव रखी है। उन्होंने बताया कि उनका उद्देश्य सेवा भाव से आवारा पशुओं की सेवा करना व बेसहारा लोगों को आश्रय देना, एवं निर्धन परिवार के बच्चों को बेहतर शिक्षा प्रदान करने का है। जो कि हम सभी का पहला फर्ज है। उन्होंने बताया कि समिति के सभी पदाधिकारी एवं सदस्यगण इस पुण्य कार्य में अपना पूर्ण रूप से सहयोग करने के लिए कदम से कदम मिलाकर समर्पित रहेंगे। भविष्य में भी कोई भी समिति में शामिल होकर अपनी सेवाएं प्रदान कर सकता है समिति द्वारा हर सम्भव समाज सेवा में समर्पित रहने का प्रयास किए जाएंगे।
Oplus_131072
इस अवसर पर कृष्णा सतीश सेवा समिति की अध्यक्ष पूजा रानी द्वारा कार्यक्रम में उपस्थित सभी पत्रकारों का स्वागत एवं सम्मान करते हुए आभार व्यक्त करते हुए बधाई एवं शुभकामनाएं दी। वहीं सम्मान समारोह कार्यक्रम के उपरान्त आज हरिद्वार में तैनात सभी पुलिस कर्मियों को समिति द्वारा जल वितरण किया गया। कार्यक्रम के दौरान कृष्णा सेवा समिति की अध्यक्ष उपाध्यक्ष राखी, सचिव वी. के कौशिक (एडवोकेट) कोषाध्यक्ष सुमित भाटिया, मंत्री रवि राणा एडवोकेट, महामंत्री सुदर्शन अग्रवाल एडवोकेट, मीडिया सलाहकार, अनिल कुमार एवं अन्य गणमान्य लोग व पत्रकार बंधु उपस्थित रहे।

Related Articles

Back to top button