हरिद्वार

निर्जला एकादशी के अवसर पर राधा रसिक बिहारी भागवत परिवार व वासुदेव कुटुंबकम फाउंडेशन द्वारा लगाई छबील

राजेश कुमार हरिद्वार जिला संवाददाता

हरिद्वार की गूंज (24*7)
(राजेश कुमार) हरिद्वार। निर्जला एकादशी के पावन पर धार्मिक स्थानों पर एवं शहर गांव में जगह जगह जल वितरण की सेवा की गई। जिसमें कई धार्मिक संस्थाओं की ओर से दिन भर मीठे शरबत की छबील लगाकर सेवा की गई। वहीं हरिद्वार श्री राधा रसिक बिहारी भागवत परिवार रामनगर व वसुधैव कुटुंबकम फाउंडेशन रजि. के द्वारा मुनेश्वर महादेव घाट सिंहद्वार पर छबील का कार्यक्रम किया गया।

Oplus_131072
जिसमें सड़क पर आ-जा रहे सभी राहगीरों, यात्री वहां सभी जरूरतमंद के लिए मीठे पानी की शरबत की व्यवस्था करी। जिसमें 8000 से ज्यादा लोगो की सेवा करने का अवसर प्राप्त हुआ। जहां सफाई का विशेष ध्यान रखते हुए यह भी मैसेज समाज को देना जरूरी है अभी तक जितने भी छबील हैं उनके सभी के गिलास सड़कों पर फैले नजर आते हैं यह शहर हमारा है यह कार्य हम सेवा के लिए लगाते है इसलिए सफाई की जिम्मेदारी हम सबको लेनी है।
Oplus_131072
छबील के कार्यक्रम के बाद भी वहां पर सफाई की व्यवस्था कराई गयी है, इस बार सबसे अच्छा प्रयास यह देखने को मिला कि पिछली बार से इस बार महिलाओं के द्वारा इस बार बहुत छबील लगाई जा रही हैं। वहीं एनजीओ के सभी टीम मेंबर का कहना है कि उन्हें खुशी इस बात की है कि जैसे कि ब्लड कैंप के बाद महिलाओं ने भी ब्लड कैंप को लेकर आगे आए हैं ऐसे में आज के युग में हर क्षेत्र में महिला आगे बढ़कर कार्य कर सकती है, पर हमारी एनजीओ का कार्य भी यही है कि सब लोगों को अपने कार्य प्रति जागरूक करना है।
Oplus_131072
जिसमें सहयोग करने वाले मंजू चौधरी, रिंकू शर्मा, मोनिका बिश्नोई, भावना खुराना, श्वेता, तनेजा, सोनिया अरोड़ा, रिंकी भट्ट, शीतल मलिक, रेनू अरोड़ा, चिराग अरोड़ा, सोनिया गुप्ता, विनीत सिकोरिया, प्रीति आहूजा, नेहा जोशी, गुंजन अरोड़ा, सुमन चौहान, वंदना अरोड़ा, कमलेश अरोड़ा, मीनू शर्मा, निधि अग्रवाल, सारिका जोशी, अनु शर्मा, धीरज शर्मा, वैष्णवी जोशी, श्लोक राजकुमार, मनीष शर्मा, मायरा दिव्यांश, रणवीर, सात्विक, साची विहान, अंशिका अरोड़ा, राधिका युगति कन्हैया इशिता आदि के द्वारा सहयोग किया गया।

Related Articles

Back to top button