देहरादून

व्हाट्सएप्प पर वीडियो कॉल कर वीडियो को अश्लील बनाकर अपलोड करने के नाम पर ठगे साढ़े तीन लाख, 1 अभियुक्ता हरियाणा से गिरफ्तार

राजेश कुमार देहरादून प्रभारी

हरिद्वार की गूंज (24*7)
(राजेश कुमार) कोटद्वार। ऑनलाइन व फ़ास्ट टेक्नोलॉजी के जीवन का अभिन्न अंग बनने के साथ ही जाने अनजाने आम जनता साइबर ठगों का शिकार हो रही है,जिसमे उनके द्वारा बैंक खातों में सेंधमारी करने सहित व्हाट्सएप्प, फेसबुक जैसे सोशल मीडिया टूल के माध्यम से आम जनता से भारी भरकम उगाही की जा रही है। ताज़ा मामला जनपद पौड़ी के कोटद्वार में सामने आया है जहां एक व्यक्ति को साइबर ठगो द्वारा व्हाट्सएप्प कॉल कर उसकी वीडियो बनाकर उसे अश्लील बनाया व बाद में वीडियो को सोशल मीडिया में अपलोड करने के नाम पर पीड़ित से 3 लाख 54 हज़ार ठग लिए। पुलिस द्वारा मामले में संलिप्त एक महिला अभियुक्ता को हरियाणा से गिरफ्तार किया है।

पुलिस कप्तान लोकेश्वर सिंह ने बताया कि बीती 4 जून को कोटद्वार निवासी एक व्यक्ति को किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा व्हाट्सएप्प कॉल किया गया,वादी द्वारा कॉल उठाने के साथ ही अभियुक्तो द्वारा उसका वीडियो बनाया व बाद में उससे छेड़छाड़ कर उसे अश्लील बनाया व पीड़ित से वीडियो अपलोड न करने के एवज में 3 लाख 54 हज़ार रुपये हड़प लिए। मामले में अभियुक्तो के खिलाफ आईपीसी धारा 420 दर्ज की गई है।

मामले में पुलिस टीम द्वारा तुरंत कार्यवाही व अभियुक्तो को ट्रेस करते हुए आज बुधवार को एक महिला अभियुक्ता पवन पुत्री दिलबाग सिंह निवासी, ग्राम- डूढीपुर नौशेरा मज्जा सिंह थाना शेखवा, जिला-गुरुदासपुर पंजाब, हाल-नि किरायदार दीपक कुमार निकट कृष्णा मार्केट टेरी शॉप बिनोला,बिलासपुर हरियाणा को बिलासपुर से गिरफ्तार किया है। पुलिस टीम द्वारा मामले में संलिप्त और अभियुक्तो को भी पकड़ने के प्रयास किये जा रहे है।

Related Articles

Back to top button