उत्तराखंड

शारीरिक व मानसिक ‘रिफ्रेशमेंट’ को पौड़ी पुलिस ने खेला वॉलीबाल मैच, एएसपी कोटद्वार की विजय बनी विजेता

राजेश कुमार उत्तराखंड प्रभारी

हरिद्वार की गूंज (24*7)
(राजेश कुमार) पौड़ी। खाकी में ड्यूटी के दौरान लगातार कठिन चुनौतियों व 24*7 मोर्चो पर डटे रहने को कटिबद्ध खाकी को कार्य से इतर उनके शारीरिक, मानसिक व सभी जवानों में आपसी टीम भावना को बढ़ाने को पौड़ी पुलिस कप्तान द्वारा एक सकारात्मक पहल करते हुए पुलिस बल के लिए एक फ्रेंडली वॉलीबाल मैच का आयोजन किया गया, जिसमे अपर पुलिस अधीक्षक कोटद्वार की टीम ने अपर पुलिस अधीक्षक संचार की टीम को एक कड़े मुकाबले में परास्त कर मैच अपने नाम किया।

गौरतलब है कि और कर्तव्यों के इतर पुलिस एक ऐसी फ़ोर्स है जो 24*7 अपने कर्तव्य पथ पर अडिगता दिखाती है व ड्यूटी के दौरान वह विषम परिस्थितियों से घिरे रहते है, जिसमे कई मर्तबा पुलिस बल वर्क लोड के चलते मानसिक तनाव में रहते है, जिसका असर उनके शरीर पर भी पड़ता है। पौड़ी पुलिस कप्तान श्वेता चौबे द्वारा अपनी टीम के बीच इस परेशानी को दूर करने व उन्हें शारीरिक व मानसिक रूप से पुनः लय में व सपूर्ति लाने को आज उनके लिए पुलिस लाईन में वॉलीबाल मैच का आयोजन किया,जिसमे उनके द्वारा खुद से खिलाड़ियों के बीच आकर उनका उत्साहवर्धन किया गया। उक्त मैच आयोजित करने का एक मुख्य उद्देश्य सभी जवानों के बीच टीम स्पिरिट बढ़ाना भी था।

वॉलीबाल के उक्त मैच में श्रीनगर सर्किल, पौड़ी सर्किल, कोटद्वार सर्किल व पुलिस लाइन की कुल 04 टीमें गठित की गयी। चारों टीमों द्वारा खेल भावना का परिचय देते हुये वॉलीबाल मैच में प्रतिद्वंदी टीम को कड़ी चुनौती पेश की गई। फाइनल मैच में अपर पुलिस अधीक्षक कोटद्वार कोटद्वार की टीम द्वारा अपर पुलिस अधीक्षक संचार की टीम को हराकर ट्रॉफी अपने नाम की।

पुलिस कप्तान द्वारा सभी अधिकारियों व जवानों को संबोधित करते हुए कहा कि सभी पुलिसकर्मियों को ड्यूटी के साथ ही अपने आप को शारीरिक एवम मानसिक रूप से फिट रखने हेतु कम से कम एक घंटा नियमित खेलकूद,व्यायाम या योग अवश्य करना चाहिए। उन्होंने खेलकूद, व्यायाम को जवानों के शारीरिक व मानसिक विकास में सहायक सहित कार्यस्थल में सकारात्मक बदलाव लाने में सहायक बताया।

प्रतियोगिता के उपरान्त विजयी टीम को पुलिस कप्तान श्वेता चौबे द्वारा ट्रॉफी प्रदान कर खिलाडियों का उत्साहवर्धन किया गया। मैच के उपरांत सभी के लिए पुलिस लाईन में सामूहिक भोज का आयोजन किया गया जिसमें सभी अधिकारी व कर्मचारीगणों द्वारा एक साथ भोजन किया गया।

Related Articles

Back to top button