Blogहरिद्वार

चेकिंग के दौरान पुलिस ने पकड़ा फर्जी रजिस्ट्रेशन, एक महीना पहले ही दे दिया फर्जी यात्रा का लेटर

कनखल थाना पुलिस को दिए एसएसपी ने निर्देश, जल्द की जाए गिरफ्तारी

हरिद्वार की गूंज (24*7)
(ऋषभ चौहान) हरिद्वार। उत्तराखंड में चार धाम यात्रा को लेकर फर्जी रजिस्ट्रेशन का बाजार गर्म होता जा रहा है, उत्तराखंड पुलिस द्वारा कहीं फर्जी रजिस्ट्रेशन को लेकर चारधाम यात्रा पर जा रही गाड़ियों पर कार्रवाई की है। वही एक ताजा मामला कनखल थाना क्षेत्र अंतर्गत का आया है, जहां बुधवार को चारधाम यात्रा को लेकर फर्जी रजिस्ट्रेशन पाया गया। जिसको लेकर 1 लाख 32 हजार रुपए ट्रेवल्स स्वामी द्वारा बोले गए, जिसमें वादी ने 96000 का भुगतान भी किया गया है।

वहीं हरिद्वार एसएसपी प्रमेंद्र डोभाल ने जानकारी देते हुए बताया कि हरिद्वार पुलिस द्वारा चेकिंग के दौरान दो गाड़ियों के रजिस्ट्रेशन चेक किए गए तो वह फर्जी पाए गए, जिसमे 21 जून की जगह 21 मई पाया गया। उन्होंने कहा की वादी पुष्कर निवासी लाथूर महाराष्ट्र द्वारा बताया गया कि 8 लोगों के लिए एक्सप्लोर राहें नामक टूर एंड ट्रेवल्स से व्हाट्सएप द्वारा उक्त ट्रेवल्स के कथित स्वामी सुमित से यात्रा पैकेज लिया गया, जिसमें दो गाड़ियां ठहरने के लिए होटल व यात्रा रजिस्ट्रेशन शामिल है, जिसकी कीमत 1 लाख रुपए 32 हजार बताई गई, ओर 96 हजार रुपए का भुगतान भी कर दिया गया।

हरिद्वार एसएसपी प्रमेंद्र डोभाल ने मामले का संज्ञान लेते हुए कनखल थाना पुलिस को मुकदमा दर्ज कर थाना प्रभारी के नेतृत्व में अभियुक्त की धरपकड़ के लिए टीम गठन कर गिरफ्तारी के आदेश दिए हैं। एसएसपी ने बताया कि जनपद पुलिस द्वारा जगह जगह यात्री रजिस्ट्रेशन की चेकिंग की जा रही है, कोई भी अवैध रजिस्ट्रेशन पर यात्रा करता हुआ पाया जाता है तो उसके विरुद्ध तत्काल कार्रवाई की जाएगी।

Related Articles

Back to top button