हरिद्वार

संपत्ति होगी जब्त, गैंगस्टर एक्ट में पुलिस ने कसा शिकंजा, 52 लाख का निकला आंकड़ा

बरेली से लाकर हरिद्वार और देहरादून क्षेत्र में करते थे तस्करी

हरिद्वार की गूंज (24*7)
(रजत चौहान) हरिद्वार। हरिद्वार वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रमेन्द्र डोबाल के कुशल नेतृत्व में नशा तस्करों पर लगातार पुलिस अपना शिकंजा कसते हुए अपराधियों को जेल का रास्ता दिखा रही है। वहीं बरेली से लाकर हरिद्वार और देहरादून क्षेत्र में नशे का काम कर रहे शराफत गैंग लीडर की पुलिस संपत्ति जब्त करने की तैयारी कर रही है, गैंगस्टर एक्ट के तहत पुलिस ने नशा तस्कर पर कार्रवाई की है। वही हरिद्वार एसएसपी प्रमेंद्र डोभाल के दिशा निर्देश में गैगस्टर एक्ट की विवेचना कर रहे हरिद्वार कोतवाली प्रभारी निरीक्षक कुंदन सिंह राणा ने गैंग लीडर अभियुक्त शराफत अली निवासी कुंजा ग्रांट थाना विकासनगर जिला देहरादून, गैंग सदस्य शहजाद खान निवासी बिहार कला इज्जतनगर जनपद बरेली उ०प्र, सलमान खान निवासी कुंजा ग्रांट थाना विकासनगर जिला देहरादून और शहादत खान निवासी पीर बौडढा थाना इज्जतनगर जिला बरेली उ०प्र गैंग सदस्य के नाम प्रकाश में आये थे, जिन्हे पूर्व में कोतवाली नगर पुलिस द्वारा उपरोक्त मुकदमे में न्यायालय के माध्यम से जिला कारागार में निरूद्ध किया गया था। जानकारी के अनुसार स्मैक आदि नशीले पदार्थों की तस्करी बरेली से लाकर देहरादून और हरिद्वार के इलाके में करते थे। यह अक्सर बसों का इस्तेमाल करते थे और केवल थोड़े समय के लिए कभी-कभी की-पैड वाले मोबाइल का ही इस्तेमाल करते थे ताकि पकड़े न जाएं।

वही इस बाबत पर एसएसपी प्रमेंद्र डोभाल ने बताया की आरोपियों के खिलाफ थाना श्यामपुर थाने में मुकदमा भी दर्ज है। गैगस्टर एक्ट धारा 14 (1) के अन्तर्गत कोतवाली नगर पुलिस द्वारा नशा तस्कर शराफत उपरोक्त जो पेशे से कार पेन्टर है। उन्होंने बताया की अभि० की सम्पत्ति की जांच करने पर अभि० द्वारा विभिन्न खातों में पैसा जमा कर रखा था तथा 03 प्लॉट एक मकान की खरीददारी देहरादून में की गयी थी। इस गैंग के सभी सदस्यों द्वारा अर्जित की गई सभी प्रकार की चल अचल संपत्तियों की गहराई से जांच पड़ताल की गई। उन्होंने बताया की संबंधित विभाग से आंकलन करवाकर लगभग 52 लाख रूपये की अवैध सम्पत्ति का होना पाए जाने पर उसके जब्तीकरण के लिए नियमानुसार रिपोर्ट माननीय न्यायालय को प्रेषित की जा चुकी है।

वहीं इस बाबत पर हरिद्वार कोतवाली प्रभारी निरीक्षक कुंदन सिंह राणा ने बताया की नशा तस्कर शराफत एवं उसके साथी पूर्व में थाना श्यामपुर पर 300 ग्राम स्मैक के साथ वर्ष 2023 में पकड़े गए थे, वहीं पूर्व में भी नशा तस्कर शराफत 250/- ग्राम स्मैक के साथ थाना भमौरा बरेली में तथा वर्ष 2020 में 31 ग्राम हेरोइन के साथ विकासनगर देहरादून से व वर्ष 2022 में थाना सियानी गेट में 210 ग्राम हेरोईन के साथ, वर्ष 2019 में 7 ग्राम स्मैक साथ थाना सहसपुर देहरादून से भी जेल जा चुका है।

Related Articles

Back to top button