हरिद्वार

खुलासा: रानीपुर कोतवाली पुलिस ने पकड़ी नकली शराब, दुकान में चल रही थी शराब की मिनी फैक्ट्री

नशा तस्कर ने यूट्यूब के जरिए सिखा नकली शराब बनाने का फॉर्मूला: कप्तान हरिद्वार

हरिद्वार की गूंज (24*7)
(रजत चौहान) हरिद्वार। रानीपुर कोतवाली पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। हरिद्वार एसएससी प्रमेंद्र सिंह डोभाल ने बृहस्पतिवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर खुलासा कर बताया कि रानीपुर कोतवाली पुलिस ने नकली शराब का भंडाफोड़ करते हुए एक नशा तस्कर को गिरफ्तार किया है, जिसके कब्जे से 400 लीटर अल्कोहल केमिकल, 80 लीटर नकली शराब, 02 किलो यूरियल, शराब की बोतल सहित ढक्कन, लेबल आदि बरामद किए गए है।

Oplus_131072

वही हरिद्वार एसएसपी प्रमेंद्र सिंह डोभाल के नेतृत्व में अलग-अलग आपराधिक गतिविधियों पर लगाम लगाकर अपराधिक तत्वों को सलाखों के पीछे भेजने के लिए हरिद्वार जिले की पुलिस लगातार कार्रवाई कर रही है। त्यौहारी सीजन के चलते हरिद्वार पुलिस एक्शन मोड में दिखाई दे रही है, तो वहीं हरिद्वार जिले के कोतवाली प्रभारी, थानाध्यक्षों ने क्षेत्र में टीम गठित कर चेकिंग अभियान भी चलाया हुआ है, जिससे बढ़ती आपराधिक घटनाओं पर अंकुश लगाया जा सके। वही ताजा मामला रानीपुर कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत का है जहां पुलिस टीम ने बड़ी सफलता हासिल करते हुए नकली शराब बनाने के पॉश कॉलोनी स्थित दुकान में बनाई गई फैक्ट्री का भंडाफोड़ करते हुए एक आरोपी अनिरूद्ध सिंह को दबोचने में सफलता हासिल की है और एक अन्य नशा तस्कर रवि सैनी की पुलिस तलाश कर रही है।

Oplus_131072

वही इस बाबत पर एसएसपी प्रमेंद्र सिंह डोभाल ने बताया कि दादूपुर गोविंदपुर में किराए पर दुकान लेकर उसमें नकली शराब बनाने का गोरखधंधा चल रहा था, जहां से भारी मात्रा में एल्कोहोलिक कैमिकल व नकली शराब बनाने में प्रयुक्त सामग्री बरामद की गई। साथ ही पकड़े गए आरोपी से पुछताछ में पता चला कि नकली शराब बनाने का फार्मूला वह यूट्यूब देख अपने आप को अंजाम देता था।

उन्होंने बताया कि पकड़ा गया आरोपी 12वीं पास है व आगरा के ताजगंज थाने में वर्ष 2021 में नकली शराब के केस में जेल जा चुका है। 04 साल पूर्व में अलीगढ़ स्थित शराब के ठेके में काम के दौरान आरोपी की पहचान साथ काम कर रहे एक युवक (फरार आरोपी) से हुई थी। लगातार संपर्क में रहने पर कुछ समय पहले उक्त परिचित ने आरोपी को हरिद्वार आकर साथ काम करने का न्योता देते हुए बताया था कि केमिकल से नकली शराब बनाने के काम में पैसा काफी है व ख़र्च कम है। लालच में आकर परिवार सहित आगरा में रह रहा आरोपी हरिद्वार आ गया। घटना का मास्टरमाइंड फरार आरोपी जो कैमिकल लाने का काम करता था।

बरामदगी-
02 नीले रंग के ड्रम 80 लीटर के शराब कैमिकल भरे हुये,
02 नीले रंग ड्रम-400 लीटर अल्कोहलिक कैमीकल नकली शराब बनाने मे प्रयुक्त,
एक प्लास्टिक के कट्टे मे कुल-1000 ROYAL STAG शराब की बोतल के खाली ढक्कन,
देशी शराब माल्टा मार्का के रैपर कुल-11 बण्डल,
शराब पैकिंग के टैग के कुल-04 बण्डल उत्तराखण्ड शासन छपे हुये,
08 भरे पव्वे नकली देशी शराब माल्टा मार्का,
11 खाली पव्वे देशी शराब,
02 किलोग्राम यूरिया,
एक डिब्बा अजंता औरेज रेड फूड कलर,
01 एक नीले रंग का कैम्पर,
01 बाल्टी प्लास्टिक,
01 कीप व पाईप का डुकड़ा

पुलिस टीम
1- रानीपुर कोतवाली प्रभारी कमल मोहन भंडारी
2- व०उ०नि मनोहर सिंह रावत
3- उ०नि विकास रावत
(प्रभारी चौकी गैस प्लांट)
4- हे०का गोपीचन्द
5- का०गम्भीर तोमर
6- का० संजय रावत
7- का० अजय
8- का० करन

Related Articles

Back to top button