देहरादून

करोड़ों की एक किलो से अधिक स्मैक के साथ बरेली के तीन तस्करों को किया गिरफ्तार

तीन नशा तस्करों में एक निकला सिपाही स्मैक तस्कर, नैनीताल एसओजी ने किया गिरफ्तार

हरिद्वार की गूंज (24*7)
(राजेश कुमार) देहरादून/नैनीताल। नैनीताल पुलिस को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है, जहां युवाओं के नशों में ड्रग्स का जहर घोलने वाले तीन तस्करों के मंसूबे को नैनीताल पुलिस ने पानी फेर दिया। वहीं जानकारी के मुताबिक वर्दी की आड़ में एक सिपाही स्मैक की तस्करी कर रहा था। एसएसपी नैनीताल प्रहलाद नारायण मीणा के निर्देश में 21 सितम्बर को नोडल अधिकारी एएनटीएफ एवं एसपी क्राइम डॉ० जगदीश चन्द्र, एसपी सीटी हल्द्वानी हरवंस सिंह तथा क्षेत्राधिकारी लालकुआं संगीता के पर्यवेक्षण में प्रभारी निरीक्षक कोतवाली लालकुऑ डी०आर वर्मा के नेतृत्व में उ०नि गौरव जोशी द्वारा मय हमराही कर्मगणो के सुभाष नगर बैरियर लालकुआ जनपद नैनीताल में चैंकिग के दौरान मो०सा स्पलैन्डर प्लस न० UK-19-8276 में 03 युवकों के कब्जे से भारी मात्रा में स्मैक बरामद की है।

वहीं एसएसपी नैनीताल प्रहलाद नारायण मीणा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर खुलासा करते हुए बताया कि तीन तस्करों को 1075.1 ग्राम स्मैक के साथ गिरफ्तार किया है, पकड़े गए नशा तस्करो में मोरपाल उम्र 20 वर्ष पुत्र लीलाधर निवासी दुनका आनन्दपुर जिला बरेली उ०प्र, अर्जुन पाण्डे उम्र 21 वर्ष पुत्र मनोज कुमार पाण्डे निवासी- आजादनगर बरेली व रविन्द्र सिंह उम्र 27 वर्ष पुत्र रामकुमार निवासी सिलाना, बागपत उ०प्र जो बरेली जिले में पुलिस विभाग में कांस्टेबल के पद पर नियुक्त है, बाकी उच्चाधिकारियों से जानकारी जुटाई जा रहे है। उन्होंने बताया की नैनीताल एसओजी ने सिपाही को स्मैक खरीदने के बहाने अपने जाल में फांस लिया। सीबीगंज के पास उसे डीलिंग के लिए बुलाया। इसके बाद सिपाही समेत तीन तस्करों को गिरफ्तार कर लिया। उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। तीनों आरोपियों को उत्तराखंड पुलिस जेल भेज रही है।

छह लाख में हुआ था एक किलो स्मैक का सौदा

नैनीताल की एसओजी ने कैंट थाने के सिपाही रविंद्र के साथ छह लाख रुपये में एक किलो स्मैक का सौदा किया था। सीबीगंज क्षेत्र में एसओजी स्मैक तस्कर बनकर पहुंची।उसने सिपाही को वहीं बुलाया।सिपाही के साथ दो अन्य लोग भी थे।एसओजी की टीम ने स्मैक चेक की। इसके बाद सिपाही को वहीं दबोच लिया। एसएसपी नैनीताल ने बताया कि पकड़े गए आरोपियों में बरेली के कैंट थाने का सिपाही रविंद्र सिंह, अर्जुन पांडे, मोरपाल शामिल है। उनके पास एक बाइक भी बरामद की गई है। अंतरराष्ट्रीय बाजार में स्मैक की कीमत एक करोड़ है।

सिपाही के जरिए उत्तराखंड में होती थी स्मैक की सप्लाई

फतेहगंज पश्चिमी, पूर्वी समेत बरेली जिले के कई गांव मादक पदार्थों की तस्करी का अड्डा है। बागपत का रहने वाला 2021 बीच का सिपाही रविंद्र कैंट थाने में तैनात है। तस्करों से सांठगांठ कर वह स्मैक की सप्लाई उत्तराखंड करता था। नैनीताल पुलिस और एसओजी को काफी दिनों से उसकी तलाश थी। इसके बाद एसओजी ने स्मैक डीलिंग के बहाने सिपाही को बुलाया और उसे गिरफ्तार कर लिया।

वही एक बड़ी सफलता पर पुलिस टीम को डीजीपी अशोक कुमार द्वारा 25000 रुपए और एसएसपी नैनीताल द्वारा ₹2500 के इनाम से पुरस्कार करने की घोषणा की। पुलिस टीम में श्रीमती संगीता क्षेत्राधिकारी लालकुआ, उ०नि गौरव जोशी, कानि० दयाल नाथ, कानि० चन्द्र शेखर, कानि० अशोक कम्बोज, कानि० भानु प्रताप एसओजी व कानि० दिनेश नगरकोटी एसओजी शामिल रहें।

Related Articles

Back to top button