देहरादून

राजधानी के ट्रैफिक को सुधारने को पुलिस कप्तान ने 21 स्कूलों के खुलने-बंद करने के समय मे किया बदलाव

राजेश कुमार देहरादून प्रभारी


हरिद्वार की गूंज (24*7)
(राजेश कुमार) देहरादून। राजधानी देहरादून के जी का जंजाल बन चुके ट्रैफिक व पीक ऑवर में स्थानियो के लिए घर से बाहर निकलने जैसी चुनौतियों से जूझ रहे राजधानी देहरादून के ट्रैफिक को व्यवस्थित करने को पुलिस कप्तान अजय सिंह द्वारा बड़ा बदलाव करने हुए राजधानी के व्यवस्तम क्षेत्रों में स्थित 21 स्कूलों के स्कूल खुलने व स्कूल बंद होने के समय मे परिवर्तन किया है। पुलिस कप्तान द्वारा यह कदम राजधानी के उक्त सभी प्रतिष्ठित स्कूलों के एक ही समय मे स्कूल खोलने, छुट्टी करने व बच्चो को लेने आये अभिभावकों द्वारा ज़्यादा से ज़्यादा निजी वाहनो का उपयोग के यातायात के दबाव को बढ़ाने के चलते उठाया गया है।

गौरतलब है कि राजधानी शिक्षा के क्षेत्र में देशभर में अच्छी पहचान रखता है, किन्तु इसके इतर राजधानी के ट्रैफिक के साल दर साहालात बेकाबू होते जा रहे है,जिससे चौपहिया वाहन को सड़क पर सरकने को मशक्कत कर ही रहे है,इसके इतर दोपहिया व पैदल राहगीरों को भी राजधानी के आफत भरे ट्रैफिक के चलते अच्छी खासी दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है। राजधानी के इस आफत भरे ट्रैफिक को सुधारने व बोटल नेक को चिन्हित कर कार्यवाही करने के दौरान पुलिस कप्तान अजय सिंह द्वारा पीक ऑवर में राजधानी के मुख्य क्षेत्रो में स्थित स्कूलों के खुलने व बंद होने व उक्त स्कूलों के छात्रों के अभिभावकों द्वारा पब्लिक ट्रांसपोर्ट की बजाय अपने निजी वाहनों की अधिकता के चलते एक ही समय मे सड़को पर भारी संख्या में वाहन व उक्त वाहनो द्वारा बेतरतीब ढंग से पार्किंग से अवैध पार्किंग की समस्या जैसे कारण प्रमुखता से सामने आए। जिसमे पुलिस प्रशासन की ओर से स्कूलों को अपने स्कूल खुलने बंद होने के समय,पार्किंग व्यवस्था बनाने जैसे कई मुद्दों पर स्कूलों को संज्ञान लेने को बोला किन्तु स्कूलों के द्वारा इस दिशा में कोई सकारात्मक कार्य नही किया गया।

Oplus_131072
राजधानी के बिगड़े ट्रैफिक को सुधारने को आज पुलिस कप्तान अजय सिंह द्वारा आदेश जारी करते हुए राजधानी के 21 प्रतिष्ठित स्कूलों को चिन्हित कर गर्मियों में उन सभी के खुलने व बंद होने को अलग अलग समय निर्धारित किया है जिससे एक ही समय मे सड़को पर अत्यधिक वाहनो के दबाव को कम किया जा सके। पुलिस कप्तान का यह आदेश कल से प्रभावी होगा। पुलिस कप्तान द्वारा जारी आदेश राजधानी के ब्रुकलिन, ब्राइटलैंड्स, दून ब्लॉसम, कारमैन, दून इंटरनेशनल स्कूल, हिल गरेंग, मार्शल स्कूल, ऑक्सफ़ोर्ड, एसजीआरआर, हेरिटेज, कान्वेंट ऑफ जीसस एंड मेरी, सेंट थॉमस, सेंट जोसफ, जसवंत मॉडर्न स्कूल, ग्रेस अकादमी, पाइन हॉल, जीजीआईसी, स्कॉलर्स होम (जूनियर व सीनियर), शेरवुड, समरवेली पर लागू होंगे।

Related Articles

Back to top button