देहरादून

आज के इन्नोवेटिव बच्चों के दिमाग का इंडस्ट्री इस्तेमाल करें: त्रिवेन्द्र

राजेश कुमार देहरादून प्रभारी

हरिद्वार की गूंज (24*7)
(राजेश कुमार) देहरादून। भानियावाला में एक स्थानीय होटल में माइक्रोवेव, एंटीना और संचार (एमएसी-2024) के दूसरे अंतर्राष्ट्रीय वार्षिक सम्मेलन के तीन दिवसीय संस्करण का आयोजन किया गया। डील, डीआरडीओ भारत, आईआईटी रूड़की, एनआईटी उत्तराखंड, वीएमएसबी यूटीयू (टीएचडीसी-आईएचईटी) और इलेक्ट्रॉनिक्स संस्थाओं द्वारा संयुक्त रूप से इस सम्मेलन का आयोजित किया गया। जिसका उद्घाटन सांसद हरिद्वार और पूर्व सीएम श्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत द्वारा किया गया। सम्मेलन में प्रायोजकों की प्रस्तुतियों और उत्पाद प्रदर्शनों से कार्यक्रम को और समृद्ध किया गया, जिससे उपस्थित लोगों को नवीनतम तकनीकों से जुड़ने का अवसर मिला।

अपने सम्बोधन में त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने कहा कि बच्चों को इंडस्ट्री से जोड़ना बहुत जरूरी है। साथ ही प्रोफेसरों भी इसमें रुचि लें। उन्होंने कहा कि प्रोफेसरों को समय-समय पर intensive करना अत्यंत आवश्यक है क्योंकि intensive से वे अपडेट रहेंगे और वे बच्चों को रोजाना के अपडेट से जोड़ पाएंगे। आज का जमाना अपडेट का है। उन्होंने कहा कि आज के हमारे बच्चों के दिमाग में इन्नोवेटिव आईडियाज होते हैं और उनका हमें इस्तेमाल करना चाहिए। श्री रावत द्वारा बच्चों को प्रोत्साहित किया गया और अंत में उन्होंने सभी को नवरात्रि की शुभकामनाएं भी दीं।

कार्यक्रम की अध्यक्षता एमएनएनआईटी इलाहाबाद के कार्यवाहक निदेशक प्रोफेसर एमएम गोरे ने की। इस अवसर पर आरजीपीवी, भोपाल के कुलपति प्रोफेसर राजीव त्रिपाठी, मैनिट भोपाल के निदेशक प्रो. केके शुक्ला, प्रीत यादव (एनएक्सपी), प्रो. विजय शंकर त्रिपाठी, प्रो. करुण रावत, डॉ. विनय कुमार, प्रो. अमलेन्दु पटनायक, आईआईटी रूड़की, डॉ. मीनाक्षी रावत, आईआईटी रूड़की, डॉ. सिमा नोघानियन, कॉमस्कोप, सनीवेल, संयुक्त राज्य अमेरिका

Related Articles

Back to top button