लक्सर

Video: रुड़की पुलिस की बड़ी लापरवाही, लापता युवक के शव का दूसरे धर्म के रीति रिवाज के अनुसार करा दिया अंतिम संस्कार

परिजनों के हंगामे के बाद युवक के शव को कब्रिस्तान से निकला गया बाहर

हरिद्वार की गूंज (24*7)
(फिरोज अहमद) लक्सर। खबर हरिद्वार धर्म नगरी के रुड़की से हैं जहां रुड़की सिविल लाइन पुलिस की बड़ी लापरवाही का एक कारनामा सामने आया है। पुलिस ने एक लापता हुए युवक के शव का पोस्टमार्टम करा कर दूसरे धर्म के रीति रिवाज के अनुसार उसका अंतिम संस्कार करा दिया, इस बात की जानकारी जब लापता युवक के परिजनों को हुई तो उन्होंने जमकर हंगामा कांटा, जिसके बाद तहसीलदार दयाराम की मौजूदगी में रुड़की ईदगाह स्थित कब्रिस्तान से युवक का शव निकाल कर अंतिम संस्कार के लिए सोलानी नदी शमशान घाट पर लाया गया। आपको बता दें की रुड़की के सिविल लाइंस कोतवाली क्षेत्र के आदर्श नगर निवासी 21 साल का युवक शिवम 13 फरवरी को लापता हो गया था जिसके बाद परिजनों ने युवक की तलाश शुरू की और पुलिस को शिवम के लापता होने की सूचना दी।

वहीं मामले में 15 फरवरी को पुलिस ने गुमशुदगी भी दर्ज की लेकिन परिजनों का कहना है पुलिस ने मामले में एक बार सीसीटीवी फुटेज चेक करने के बाद कोई कार्यवाही नहीं की। शुक्रवार को शिवम के परिजन जब सिविल लाइन कोतवाली पहुंचे और शिवम की तलाश करने की मांग की पुलिस ने जब लावारिस शवों के फोटो परिजनों को दिखाएं तो पूरा मामला खुलकर सामने आया, की मंगलौर पुलिस को बीती 17 फरवरी को आसिफ नगर स्थित झाल से एक शव मिला है जिसके बाद पुलिस ने युवक शव का पीएम करा कर उसे रुड़की स्थित कब्रिस्तान में दफना दिया।

परिजनों के हंगामा के बाद शिवम केशव को कब्रिस्तान से बाहर निकाला गया, परिजनों का आरोप है शिवम के हाथ पर ओम और माता का निशान छपा होने के बावजूद भी पुलिस ने शिवम को कब्रिस्तान के अंदर कैसे दफना दिया उन्होंने पूरे मामले में शिवम की हत्या का आरोप लगाते हुए जांच की मांग की है वही तहसीलदार दयाराम का कहना है परिजनों के आरोपो के आधार पर मामले में जांच कर पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के आधार पर अग्रिम कार्यवाही अमल में लाई जाएगी।

Related Articles

Back to top button