Blog

खुलासा: सगी पोती ने ही दी थी दादी के नाम की सुपारी

बुजुर्ग महिला की हत्या को दिया 20 वर्षीय युवक ने खौफनाक अंजाम, आया गिरफ्त में

हरिद्वार की गूंज (24#7)
(ऋषभ चौहान) हरिद्वार। ज्वालापुर पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है, दो दिन पूर्व हुई बुजुर्ग महिला की दिनदहाड़े हत्या का एसएसपी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर खुलासा किया है। वहीं जानकारी के मुताबिक गंगा सप्तमी के पर्व पर ज्वालापुर क्षेत्रान्तर्गत चाकलान मोहल्ले में दिनदहाड़े बुजुर्ग महिला की हत्या की सूचना पर ज्वालापुर पुलिस मय सीओ ज्वालापुर शांतनु पाराशर एवं अन्य मातहत संग घटनास्थल पर पहुंचे, वहीं एसएसपी प्रमेन्द्र सिंह डोबाल द्वारा प्रकरण की गंभीरता को देखते हुए घटनाक्रम के खुलासे के लिए तत्काल 10 पुलिस टीमों का गठन कर प्रकरण के जल्द खुलासे के निर्देश दिए एवं पूरे मामले की स्वयं मॉनीटरिंग की। वहीं जानकारी के अनुसार पता चला कि पेशे से तीर्थ पुरोहित अनुराग शर्मा गंगा सप्तमी के अवसर पर अपनी पत्नी, परिजनों के साथ पूजा अर्चना के लिए हर की पैड़ी गए हुए थे, तथा उनकी बुजुर्ग मां घर पर अकेली थीं। दोपहर के समय चीख पुकार की आवाज सुन पड़ोसी मौके पर पहुंचे तो उन्होंने बुजुर्ग महिला को लहुलुहान हालत में खून से सने फर्श में पाया था।

वहीं एसएसपी ने बृहस्पतिवार को ज्वालापुर कोतवाली में हत्या का खुलासा करते हुए बताया कि ज्वालापुर में दिनदहाड़े घर में घुसकर बुजुर्ग महिला की हत्या कर दी गई थी। मामले में वादी अभिषेक शर्मा की तहरीर पर कोतवाली ज्वालापुर में मुकदमा दर्ज किया गया। उन्होंने बताया की जांच में जुटी पुलिस की 10 टीमों ने अलग-अलग एंगल से गहरी पड़ताल करते हुए घटनास्थल की ओर आने-जाने वाले रास्तों पर लगे अनेकों सीसीटीवी कैमरे फुटेज खंगाले। उन्होंने कहा की पूछताछ के साथ ही हत्या के दौरान आवाजाही करते दिख रहे एक संदिग्ध युवक से सख्ती के साथ पूछताछ की तो युवक ने हत्या की बात कबूलते हुए पूरे घटनाक्रम और हत्या की वजह सहित इसमें शामिल सभी किरदारों से पर्दा उठाया।

उन्होंने बताया कि पकड़ा गया हत्यारा 20 वर्षीय युवक बीबीए का छात्र है, पूछताछ में बताया कि मृतका की पोती भूमिका (काल्पनिक नाम) का अनुराग के साथ व उदित झा का कनखल निवासी आयशा (काल्पनिक नाम) के साथ अफेयर चल रहा था। भूमिका और आयशा एवं उदित झा और अनुराग भी आपस में दोस्त हैं। आयशा और उदित झा के प्राइवेट फोटो/वीडियो मृतका की पोती भूमिका के पास थी। भूमिका अपने ब्वायफ्रेंड अनुराग को समय-समय पर काफी पैसे देती रहती थी और उसको i-Phone के लिए भी पैसे दिए थे। अनुराग लोकल स्तर पर मात्र 10 से 15 हजार रुपए के बीच की नौकरी करता था लेकिन भूमिका की वजह से उसको कभी भी पैसों की कमी नहीं रही।

एसएसपी हरिद्वार ने बताया कि मृतक की सगी पोती ने ही हत्या की साजिश रची थी। उन्होंने बताया की घर से धीरे-धीरे करके लगातार पैसे गायब होने पर मृतका अर्चना ने पैसे छुपाने शुरू कर दिए और जल्दी ही मृतका दादी समझ गई कि उसकी पोती भूमिका ही ऐसा करती है। इससे परेशान होकर दादी को अपने रास्ते से हटाने के लिए भूमिका ने अपने साथियों के साथ मिलकर उदित झा को ब्लैकमेल करते हुए धमकी दी कि तू मेरी दादी को रास्ते से हटा दे वरना तेरी प्राइवेट वीडियो को वायरल कर दिया जाएगा।

उन्होंने कहा की पकड़ा गया हत्यारे ने बताया की जानकारी उपलब्ध करवाकर सूचना दी कि आज हमारे घर पर जाकर मेरी दादी को रास्ते से हटा दो। अभियुक्त उदित झा उस समय गंगा पूजा हेतु हर की पैड़ी गया था। वहां से स्कूटी से घर आया और अपने कपड़े चेंज कर रास्ते से अंसारी मार्केट से हथौड़ा खरीदकर अपनी स्कूटी से घर से कुछ दूर आकर स्कूटी को आधे रास्ते मे साइड कहीं लगाकर उसके बाद सीसीटीवी कैमरो से बचने के लिये छाता ओढकर पैदल-पैदल गलियों से चलकर मृतका के घर पर आया। दरवाजा मृतका दादी ने खोला। उदित झा ने मृतका के पोते मुकुंद के बारे पूछा और उसे अपना दोस्त बताकर मृतका से पीने के लिये पानी माँगा जब मृतका बरामदे मे रखे फ्रीज से पानी निकाल रही थी तो उसी दौरान मुख्य अभियुक्त उदित झा ने अचानक हथोड़े से मृतका के चेहरे पर वार कर दिया। जिससे महिला चिल्लाई तो अभियुक्त ने पकड़े जाने के डर से बदहवाश हालत मे मृतका के सिर व चेहरे के ऊपर हथोड़े से कई वार कर दिये तथा मृतका को लहुलुहान कर घर से निकलकर गली मे पैदल पैदल भागा व रास्ते से अपनी स्कूटी लेकर पास मे ही अपने घर निकल गया। उन्होंने बताया की हत्यारोपित की निशांदेही पर हथोड़ा, मास्क, छाता व स्कूटी बरामद की गई। घटना के पर्याप्त सीसीटीवी साक्ष्य हैं, विधिक कार्यवाही अमल में लायी जा रही है।

Related Articles

Back to top button