देहरादून

कालयुगी बेटे ने माँ की ममता का घोंटा गला

राजेश कुमार देहरादून प्रभारी

हरिद्वार की गूंज (24*7)
(राजेश कुमार) देहरादून। थाना प्रेमनगर में आज सुबह हत्या का एक सनसनीखेज मामला सामने आया है। जहां एक 24 वर्षीय युवक ने शुक्रवार देर रात अपनी माँ का गला घोंटकर इसलिए हत्या कर दी क्योंकि उसे शक था कि उसकी माँ द्वारा उसे स्लो पोइज़न दिया जा रहा है, जिसके चलते उसको अल्सरेटिव कोलाइटिस (अल्सर) बीमारी हो गयी है। अभियुक्त द्वारा इंटरनेट पर अपनी बीमारी के विषय में यह अल्प जानकारी जुटाई थी जिसके चलते उसके द्वारा अपनी माँ पर शक किया गया।

जानकारी हो कि आज शनिवार को सुबह लगभग 6 बजकर 25 मिनेट पर थाना प्रेमनगर को सूचना प्राप्त हुई कि स्पेशल विंग प्रेम नगर निवासी-माधो सिंह पुत्र दिलीप सिंह मूल निवासी-ग्राम कलाल पोस्ट ऑफिस ,चम्पावत की पत्नी चंद्रा देवी(52) ने आत्महत्या कर ली है। घटना की जानकारी होंने पर थानाध्यक्ष प्रेमनगर टीम संग तुरंत मौके पर पहुँचे और शव को कब्जे में लिया। युवक द्वारा माता के द्वारा आत्महत्या करने के बयान पर व मौके पर मिले सबूतों व हालातों के विरोधाभास होने पर पुलिस द्वारा युवक स्व सख्ती से पूछताछ करने पर उसके द्वारा शुक्रवार द्वारा माँ से विवाद होने पर उनकी गला दबाकर हत्या करने की बात कबूल की।

पुलिस कप्तान अजय सिंह ने बताया कि आरोपी अजय सिंह बिष्ट पुत्र (24) पुत्र माधो सिंह हाल पता-स्पेशल विंग थाना प्रेम नगर, देहरादून अल्सरेटिव कोलाइटिस (अल्सर) की बीमारी से ग्रस्त था, जिसकी वजह से वह मानसिक रूप से परेशान रहता था। युवक द्वारा अपनी बीमारी के बारे में इंटरनेट पर सर्च किया तो उसे अल्प ज्ञान हुआ कि यह बीमारी किसी को स्लो पॉइजनिंग दिए जाने के चलते होती है। युवक को उसे पढ़ने पर अपनी माँ पर शक हुआ। जिसपर कल शुक्रवार देर रात 10 से 11 बजे उनके बीच विवाद हुआ जिसमें तैश में आकर उनके द्वारा अपनी माँ का गला दबाकर हत्या कर दी। जिसके बाद उसके द्वारा अपने भाई को फ़ोन कर माँ के आत्महत्या करने की जानकारी दी। मृतका के पति माधों सिंह वर्तमान में डीएससी आर्मी में आईएमए में तैनात हैं जो कल रात्री ड्यूटी हेतु आईएमए गये थे तथा मृतका का बड़ा पुत्र मोहित बिष्ट भी आर्मी में है जो वर्तमान में बड़ोदरा गुजरात में पोस्टेड है। मृतका के पति माधो सिंह द्वारा हत्या के खिलाफ मुकदमा दर्ज करवाया गया है।आरोपी अजय ने एमएससी की है तथा वर्तमान में वह बैंकिंग की तैयारी कर रहा था एवं मानसिक रूप से कुंठित भी था।

Related Articles

Back to top button