हरिद्वार

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष करण माहरा पहुंचे स्वतंत्रता सेनानी उत्तराधिकारी परिवार के राष्ट्रीय महासचिव के आवास

नीटू कुमार हरिद्वार जिला संवाददाता

हरिद्वार की गूंज (24*7)
(नीटू कुमार) हरिद्वार। उत्तराखण्ड प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष श्री करण माहरा जी आज अपने सहयोगी पदाधिकारियों के साथ स्वतंत्रता सेनानी उत्तराधिकारी परिवार समिति के राष्ट्रीय महासचिव जितेन्द्र रघुवंशी के आवास महाकालेश्वर महादेव मंदिर प्रज्ञाकुंज जगजीतपुर पधारे, सम्मान स्वरूप अध्यक्ष महोदय ने गुलदस्ता भेंट किया। औपचारिक चर्चा के दौरान उन्होंने यह जानकारी दी कि उत्तराखंड में स्वतंत्रता सेनानी कांग्रेस प्रकोष्ठ का गठन किया गया है, जिसमें हरिद्वार के मुरली मनोहर जी को प्रदेश अध्यक्ष तथा देहरादून के अवधेश पंत को महासचिव नियुक्त किया गया है। माहरा ने कहा कि उत्तराखण्ड के सेनानी परिवारों के हितों की रक्षा के लिए हम यथाशक्ति प्रयास करेंगे।

इस अवसर पर जितेन्द्र सिंह ने उनके आवास पर पधारने पर आभार व्यक्त करते हुए आग्रह किया कि जहां भी आपकी सरकारें हैं कम से कम वहां तो उस राज्य के सेनानी परिवारों के हितों की रक्षा करने का प्रयास करें, तभी तो अन्य प्रान्तों में प्रभाव पड़ेगा, रघुवंशी ने यह भी कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव के घोषणा पत्र में स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों के सम्मान तथा सेनानी परिवारों के अस्तित्व की रक्षा के लिए महत्वपूर्ण बिंदुओं को शामिल करें, तभी सेनानी परिवारों का विश्वास जीता जा सकता है। अभी तक सेनानी परिवारों का तिरस्कार ही किया गया है, हमारे सेनानी परिवार उन्हीं राजनेताओं का समर्थन करेंगे जो उनके हितों की रक्षा के लिए वचनबद्ध होंगे। चर्चा के दौरान महाकालेश्वर महादेव मंदिर के संरक्षक स्वामी शरद पुरी, संगठन के कार्यकारी अध्यक्ष सुरेन्द्र कुमार सैनी अमर शहीद जगदीश वत्स के भांजे साहित्यकार गोपाल नारसन भी मौजूद रहे।

अध्यक्ष करण माहरा के साथ मथुरा दत्त जोशी, हरिद्वार महानगर अध्यक्ष सतपाल ब्रह्मचारी, कार्यकारी अध्यक्ष अमन गर्ग, स्वतंत्रता सेनानी कांग्रेस प्रकोष्ठ के प्रान्तीय अध्यक्ष मुरली मनोहर, महासचिव अवधेश पंत सहित स्थानीय पदाधिकारी भी रहे।

Related Articles

Back to top button