हरिद्वार

युवक की गोली मारकर हत्या करने वाले तीनो आरोपी चढ़े हरिद्वार पुलिस के हत्थे

पर्दाफाश: पुरानी रंजिश के चलते पो हटते ही सुबह सवेरे युवक के मारी थी सर में गोली

हरिद्वार की गूंज (24*7)
(ऋषभ चौहान) हरिद्वार। हरिद्वार पुलिस को बड़ी कामायाबी हासिल हुई है, कुछ ही घंटे के अंदर हरिद्वार पुलिस ने गोली कांड सनसनीखेज का प्रेस नोट जारी कर खुलासा करते हुए बताया की तीनों बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया है। उल्लेखनीय है की आज सुबह हरकी पौड़ी के समीप हाथी पुल के पास अज्ञात बदमाशों द्वारा एक युवक को गोली मारने की सूचना मिलते ही तीर्थ नगरी में हड़कंप मच गया, मौके पर पहुंची पुलिस ने मोर्चा संभालते हुए आरोपी बदमाशों की धड़पकड़ के लिए टीमों का अलग अलग गठन किया गया।

वहीं मौके पर एसपी क्राइम रेखा यादव एवं अन्य पुलिस ऑफिसर्स के साथ घटनास्थल पहुंचे एसएसपी अजय सिंह द्वारा अधीनस्थों को आवश्यक दिशा निर्देश देते हुए पूरे मामले के कमान अपने हाथ में रखी। पुलिस टीम द्वारा सर्वप्रथम मृतक एवं उससे जुड़ी हुई घटनाओं का विश्लेषण करने के साथ-साथ घटनास्थल के इर्द-गिर्द लगे सीसीटीवी कैमरा फुटेज का भी गहनता से अवलोकन किया गया। विभिन्न पुलिस टीमें गठित कर उनको अलग-अलग टास्क दिए गए साथ ही अज्ञात अभियुक्त की पहचान के लिए आसपास के लोगों से पूछताछ शुरु करते हुए मुखबिर तंत्र को सक्रिय किया गया।

इस दौरान मृतक के विभिन्न मुकदमों में नामजद होने एवं पास ही विष्णुघाट में रहने वाले युवक हर्षित धीमान उर्फ चढ्डा के साथ कई बार विवाद होने की जानकारी प्राप्त हुई। प्राप्त जानकारी के आधार पर पुलिस टीम ने संलिप्तता की संभावना के दृष्टिगत हर्षित की तलाश शुरु की एवं कुछ ही समय पर सफलता हासिल करते हुए अभियुक्त को घटना में प्रयुक्त तमंचे व खोखा कारतूस के साथ दबोचा। जिससे मिली जानकारी एवं मुखबिर की सूचना पर पुलिस टीम द्वारा थाना कोतवाली क्षेत्र से अन्य दो अभियुक्त संस्कार व कपिल को भी दबोचने में सफलता हासिल की।

यह था हत्या का कारण
पूर्व में मृतक व मुख्य अभियुक्त हर्षित धीमान उर्फ चढ्डा के बीच पूर्व में हुए मामूली झगड़े हत्या की वजह बनकर सामने आए हैं, जिसे अभियुक्त ने अपने दो साथियों संस्कार शर्मा और कपिल चौधरी के साथ मिलकर अंजाम दिया। घटना के त्वरित व सटीक खुलासे पर एसएसपी अजय सिंह द्वारा पुलिस टीम को ₹10 हजार इनाम देने की घोषणा की गई। मात्र कुछ ही घंटे में हत्या जैसे संगीन अपराध में सभी अभियुक्तों को दबोचने में सफल हुई हरिद्वार पुलिस की इस सफलता पर स्थानीय जनता द्वारा खुशी व्यक्त की गई।

पुलिस टीम-1
1.भावना कैंथोला प्रभारी निरीक्षक कोतवाली नगर हरिद्वार
2.वरिष्ठ उ०नि मुकेश थलेड़ी
3.उ०नि नरेन्द्र सिंह रावत
4.कानि० आनन्द तोमर
5.कानि० 837 कमल मेहरा

पुलिस टीम-2
1.उ०नि रघुबीर सिंह
2.उ०नि मनोज मेरोला
3.कानि० मकेश उनियाल

पुलिस टीम-3
1.नितेश शर्मा थानाध्यक्ष कनखल हरिद्वार
2.उ०नि देवेन्द्र तोमर

पुलिस टीम-4
1.उ०नि प्रवीन रावत
2.नि० सन्दीप वर्मा
3.का० प्रदीप
4.कानि राकेश कुमार

Related Articles

Back to top button