हरिद्वार

कोविड-19 ओमीक्रोन के बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए खुद मैदान में उतरे कालसी थानाध्यक्ष, किए मास्क वितरित, काटे गए चालान

रजत चौहान प्रधान सम्पादक

हरिद्वार की गूंज (24*7)
(रजत चौहान) हरिद्वार/देहरादून। वर्तमान में कोविड-19 ओमीक्रोन के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए पुलिस उपमहानिरीक्षक/वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून द्वारा राज्य सरकार द्वारा जारी की गई गाइडलाइन का पालन कराने हेतु सभी थाना प्रभारियों को निर्देशित किया गया था, जिसके अनुपालन में पुलिस अधीक्षक ग्रामीण/क्षेत्राधिकारी विकासनगर के निकट पर्यवेक्षण में कालसी थानाध्यक्ष अशोक राठौर द्वारा मय फोर्स के कालसी बाजार भीड़भाड़ वाले स्थानों पर जाकर माइक के माध्यम से दूरदराज ग्रामीण क्षेत्रों से आने वाले व्यक्तियों को कोविड-19 ओमीक्रोन के संबंध में विस्तृत रूप से जानकारी दी।
मास्क अवश्य पहनने, आपस में सामाजिक दूरी बनाए रखने, सैनिटाइजर का उपयोग करने संबंधी जानकारी देकर, जिन व्यक्तियों के पास मास्क नहीं थे। उनको मास्क वितरित किए गए तथा साथ ही चेतावनी दी गई की भविष्य में मास्क का उपयोग अवश्य करें अन्यथा आप के विरुद्ध चालानी कार्रवाई की जाएगी। कुछ व्यक्तियों के बिना मास्क चालान किए गए इसके साथ ही जिनके द्वारा सोशल डिस्टेंसिंग का उल्लंघन किया जा रहा था।
उनके विरुद्ध भी चलानी कार्रवाई की गई तथा सभी को कोविड-19 ओमीक्रोम के बढ़ते प्रभाव को रोकने के लिए आवश्यक सावधानियां बरतने हेतु अनुरोध किया गया तथा साथ ही दूरदराज ग्रामीण क्षेत्रों में भी इसका अधिक से अधिक प्रचार प्रसार करने हेतु बताया गया। उक्त अभियान के दौरान सामाजिक दूरी का पालन न करने वाले 25 व्यक्तियों का चालान कर 2500 रुपये जुर्माना वसूला गया और भविष्य में कोविड के नियमो का पालन करने की हिदायत दी गयी।

Related Articles

Back to top button