देहरादून

58 किलोग्राम गांजे के साथ एक महिला समेत कुल 5 तस्कर गिरफ्तार

राजेश कुमार देहरादून प्रभारी

हरिद्वार की गूंज (24*7)
(राजेश कुमार) रायवाला। राजधानी देहरादून के युवाओं सहित हर आबादी को नशे की गिरफ्त में धकेलने को लगातार जनपद में नशा तस्करी कर रहे तस्करो व पैडलरों के खिलाफ पुलिस कप्तान अजय सिंह व उनकी टीम ताबड़तोड़ कार्यवाही कर रही है। पुलिस कप्तान अजय सिंह द्वारा देवभूमि को नशे की गर्त में धकेलने वालो को किसी भी सूरत में न छोड़ने को अपनी टीम को नशा खोरो को उनकी असल जगह सलाखों के पीछे पहुँचाने को सख्त चेकिंग अभियान चलाने को कहा है,जिस क्रम में थाना रायवाला पुलिस द्वारा कल मंगलवार को चलाये गए एक चेकिंग अभियान में एक कार से 58 किलो ग्राम अवैध गांजे समेत 4 पुरुषों व एक महिला को गिरफ्तार किया है। तस्करो द्वारा उक्त गांजा मुजफ्फरनगर निवासी एक तस्कर से खरीदी गई थी। मंगलवार को थाना रायवाला पुलिस द्वारा क्षेत्रान्तर्गत चेकिंग अभियान चलाया जा रहा था। जिस दौरान चेकिंग टीम को हरिद्वार की ओर से एक बिना नंबर की एक संदिग्ध कार आती हुई दिखाई दी, जिसे पुलिस टीम द्वारा रोकने का इशारा किया गया तो वाहन चालक द्वारा पुलिस को देख वाहन को तेजी से वापिस हरिद्वार की ओर मोड़ भागने का प्रयास किया गया, जिसपर पुलिस टीम द्वारा तत्परता से उक्त वाहन को पकड़ लिया गया। कार में कार चालक समेत 4 पुरुष व एक महिला सवार थी। पुलिस द्वारा चालक से भागने का कारण पूछा गया तो वाहन चालक कोई जवाब नही दे पाया। जिसपर कार चालक के संदिग्ध प्रतीत होने पर पुलिस टीम द्वारा वाहन की चेकिंग की गई।

पुलिस द्वारा वाहन की तलाशी लेने पर पुलिस को वाहन में से 58 किलो अवैध गांजा बरामद हुआ। पुलिस द्वारा मौके से ही सभी अभियुक्तो दीपक कुमार (34) पुत्र राजकुमार व पूजा देवी (32) पत्नी दीपक कुमार निवासी-लाल कोठी लालजी वाला हरिद्वार, सुनील आर्य (28) पुत्र स्व० निरंजन लाल निवासी- खडखडी थाना कोतवाली हरिद्वार, इस्तकार(19) पुत्र सत्तार निवासी-ग्राम एथल थाना पथरी, हरिद्वार, रियाज (19) पुत्र खुर्शीद निवासी- ग्राम एथल थाना पथरी हरिद्वार को गिरफ्तार कर उनके खिलाफ धारा 8/20/27/29/60 एनडीपीएस एक्ट के तहत अभियोग पंजीकृत किया। पुलिस टीम ने अभियुक्तो के पास से गांजा तोलने को इस्तेमाल एक इलेक्ट्रानिक तराजू, टैप, 04 स्टेपलर, 12 स्टेपलर पिन के पैकेट, एक चाकू तथा एक पेंचकस भी बरामद किया है। पकड़े गए गांजे की बजारिया कीमत 15 लाख रुपये बताई जा रही है। पुलिस टीम द्वारा तस्करी में जिस कार को पकड़ा है उसपर किसान यूनियन लिखा हुआ था।

पुलिस कप्तान अजय सिंह ने बताया कि पकड़े गए अभियुक्तों द्वारा यह गांजा मुजफ्फरनगर निवासी एक आमिर उर्फ किफायत नाम के व्यक्ति से 10 हज़ार प्रति किलो की दर से खरीदा गया है। जिसे वह सभी छोटी-छोटी पुड़ियों में हर की पैडी, ऋषिकेश, मुनी की रेती, रायवाला आदि स्थानो में साधु बाबाओं और स्थानीय युवको को 25 हज़ार से 30 हज़ार रुपये प्रति किलो के रेट से बेचते है। उन्होंने बताया कि उनको इस धंधे में भारी मुनाफा होता है, जिसे वह सभी आपस में बांट लेते है। अभियुक्तो के पास से बरामद कार भी उनके द्वारा गांजा बेच कर कमाई गयी रकम से खरीदी गई है,जिसके जरिये ही वह अलग अलग क्षेत्रो में नशा पहुँचाया करते थे। पुलिस कप्तान ने बताया कि उनकी टीम द्वारा अभियुक्त आमिर के खिलाफ खुद से जांच करने पर अभियुक्त द्वारा आंध्र व ओडिशा से गांजा ला पकड़े गए अभियुक्तो व अन्य फुटकर तस्करो के माध्यम से जनपद हरिद्वार, देहरादून, ऋषिकेश, मुजफ्फरनगर आदि में नशा बेचने की जानकारी हुई है। पुलिस टीम द्वारा ड्रग्स सप्लायर आमिर की तलाश की जा रही है। खबर प्रकाशित होने तक गिरफ्तार अभियुक्तो को न्यायालय के समक्ष पेश किया जा चुका है।

Related Articles

Back to top button