देहरादून

बंद घरों की रेकी कर 10 लाख की ज्वैलरी चुराने वाला एक अभियुक्त गिरफ्तार, एक फरार

राजेश कुमार देहरादून प्रभारी

हरिद्वार की गूंज (24*7)
(राजेश कुमार) सेलाकुई। बंद घरों की रेकी कर मौका देख घरों में गहने, नगदी आदि की चोरी करने वाले एक अभियुक्त को सेलाकुई पुलिस द्वारा कल रविवार को कोतवाली विकासनगर अंतर्गत कुल्हाल से धौलातप्पड जाने वाले कच्चे रास्ते से गिरफ्तार किया है। इस दौरान अभियुक्त का साथी मौका देखकर फरार होने में सफल रहा। अभियुक्त के पास से पुलिस ने 10 लाख रुपये कीमत की ज्वैलरी बरामद की है। जिसको उनके द्वारा सेलाकुई व कोतवाली नगर अंतर्गत घरों से चुराया गयी थी। अभियुक्त 31 अगस्त को ही हिमाचल की नाहन जेल से सजा काटकर बाहर आया था।

बीते माह 29 अक्टूबर को वादी सुरेन्दर सिंह रावत पुत्र बुद्दी सिंह निवासी-तिलक विहार, निगम रोड, सेलाकुई देहरादून द्वारा थाना सेलाकुई में तहरीर देते हुए बताया था कि 25 अक्टूबर को वह कुछ दिनों के लिये अपनी रिश्तेदारी में गये थे, जब वापिस आये तो उन्हें ज्ञात हुआ कि कुछ अज्ञात चोरों द्वारा उनके घर का ताला तोड़कर घर के अन्दर रखा सामान व ज्वैलरी चोरी कर ली थी। घर मे चोरी की शिकायत में वांछित अभियुक्त की गिरफ्तारी को थाना सेलाकुई में एक पुलिस टीम का गठन किया गया।जिनके द्वारा घटनास्थल व क्षेत्र के सभी सीसीटीवी फुटेज खंगाले।पुलिस टीम द्वारा इस दौरान अभियुक्तो के सुराग को पूर्व में घरों में चोरी के मामलों में गिरफ्तार हो चुके अभियुक्तो की जानकारी जुटाई गयी व उनसे पूछताछ की। इस दौरान पुलिस टीम को सीसीटीवी फुटेज में 2 अभियुक्तो के होने के सबूत मिले। सीसीटीवी फुटेज से अभियुक्तो की तस्वीर लेने पर मुखबिरी तंत्रो से अभियुक्तो के विषय मे जानकारी जुटाई गयी व पूर्व में नकबजनी की घटनाओं में जेल गये अभियुक्तों के डोजियर से मिलान किया गया। जिसके फलस्वरूप पुलिस को एक मुखबिर द्वारा दी गयी सूचना के आधार पर पुलिस ने कोतवाली विकासनगर अंतर्गत कुल्हाल से धौलातप्पड जाने वाले कच्चे रास्ते पर मोटर साइकिल संख्या: एचपी-17-एफ-9552 स्प्लेण्डर सवार दो संदिग्ध व्यक्तियों को चैकिंग हेतु रोकने का प्रयास किया तो उनमें से 01 व्यक्ति पुलिस को देखकर मौके से फरार हो गया तथा दूसरे व्यक्ति को पुलिस द्वारा मौके से गिरफ्तार किया गया।

पकड़े गए अभियुक्त का नाम बंटी शर्मा(23) पुत्र पप्पू शर्मा निवासी-अजीवाला बस्ती, पौण्टा साहिब,जिला सिरमोर हिमाचल प्रदेश है,जिसके पास से पुलिस ने घटना में चोरी की गई चोरी की गई ज्वैलरी बरामद की, जिसके सम्बन्ध में जानकारी करने पर अभियुक्त द्वारा उक्त ज्वैलरी को सेलाकुई तथा कोतवाली नगर के बन्द घरों से चोरी करना बताया गया। अभियुक्त के पास से बरामद गहनो की कुल कीमत 10 लाख रुपये है। पुलिस कप्तान अजय सिंह ने बताया कि फरार अभियुक्त पकड़े गए युवक का बुआ का लड़का है। अभियुक्त व फरार अभियुक्त जितेन्द्र शर्मा पुत्र स्व0करनैल सिंह निवासी- कस्बा व थाना शहजादपुर निकट खेडे के पास जिला नारायणगढ हरियाणा हाल निवासी- अजीवाला बस्ती थाना पौंण्टा साहिब, जिला सिरमोर, हिमाचल प्रदेश मिलकर बदं घरों मे नकबजनी की घटनाओ को अंजाम देता है। घटनाओं को अंजाम देन से पूर्व वह बदं घरों की भली- भांति रैकी करते हैं तथा उसके बाद मौका देखकर घटनाओं को अजांम देते हैं।

अभियुक्त के अनुसार इससे पूर्व वह हिमाचल प्रदेश के अलग-अलग थानों से चोरी व नकबजनी की घटनाओं में जेल जा चुका है। हिमाचल में पूर्व में की गई चोरी व नकबजनी की घटनाओं में उसे वर्ष 2021 में सजा हुई थी। इसके साथ ही वह अन्य प्रदेशों में भी नकबजनी की घटनाओं में वांछित है।जिसमें सजा काटकर वह 31 अगस्त को ही नाहन जेल,सिरमौर से छूटा था। जेल से छूटने के बाद उसके द्वारा जितेंद्र के साथ मिलकर थाना कोतवाली नगर व थाना सेलाकुई क्षेत्र मे दो नकबजनी की घटनाओ को अंजाम दिया गया। चोरी की गई ज्वैलरी को अभियुक्त अपने साथी जितेन्द्र शर्मा के साथ बेचने के लिए सहारनपुर जा रहा था, पर उससे पूर्व ही पुलिस द्वारा उसे गिरफ्तार कर लिया गया। फरार अभियुक्त की गिरफ्तारी के प्रयास जारी है।

Related Articles

Back to top button