देहरादून

रिलायंस शोरूम को लूटने को कई महीनों से बना रहे थे अभियुक्त प्लानिंग, घटना से पहले हरिद्वार में रुकने के मिले सबूत

राजेश कुमार देहरादून प्रभारी

हरिद्वार की गूंज (24*7)
(राजेश कुमार) देहरादून। राजपुर रोड अंतर्गत रिलायंस शोरूम में हुई लूट की घटना को अपने व दून पुलिस के लिए एक चैलेंज के रूप में मान चुके पुलिस कप्तान अजय सिंह द्वारा मामले में अभियुक्तो की गिरफ्तारी के लिए चार पुलिस टीम गठित की है, जिनके द्वारा अभियुक्तो को पॉइंट दर पॉइंट ट्रेस करते हुए घटना में बिहार के सुबोध गैंग के शामिल होने के सबूत मिले है। घटना का मास्टर माइंड सुबोध द्वारा इस घटना को बिहार की जेल के अंदर से ही ऑपरेट किया गया है, ऐसे साक्ष्य मिले है। मास्टर माइण्ड सुबोध को प्रोडक्शन वांरट पर आज महाराष्ट्र के लातूर लाया गया है, जिसकी जानकारी दून पुलिस को होने पर पुलिस कप्तान द्वारा एक टीम लातूर रवाना की है।पुलिस को अभियुक्तो के घटना से पहले हरिद्वार में रुकने के सबूत मिले है।

वहीं पुलिस कप्तान अजय सिंह द्वारा अपने कार्यालय में सभी अधिकारियों व एसटीएफ के साथ बैठक आयोजित करते हुए सभी वरिष्ठ अधिकारियों को मामले से जुड़ी क्लोज टास्किंग दी गयी। पुलिस कप्तान ने घटना की विस्तृत जानकारी देते हुए बताया कि उक्त घटना से तीन-चार दिन पूर्व पांच लोगों हरिद्वार में आकर रुके थे। इसके साथ ही उनके द्वारा 5 अप्रैल को मध्य प्रदेश के कटनी,13 अगस्त को महाराष्ट्र के लातूर में इसी मोडस आपरेन्डी से लूट की घटनाओं का प्रयास किये जाने के सम्बन्ध में जानकारी प्राप्त हुई है, जिसमें अभियुक्त मौके से फरार हो गये थे। उन्होंने बताया कि उक्त सभी घटनाओं में बिहार के सुबोध गैंग के शामिल होने के सबूत मिले है। उक्त घटनाओं में महाराष्ट्र पुलिस द्वारा पटना जेल में बंद घटना में शामिल गैंग के मुखिया सुबोध को पुलिस प्रोडक्शन वारंट पर लातूर लाया जा रहा है। महाराष्ट्र पुलिस पीसीआर के माध्यम से अभियुक्त से जानकारी ले सकती है। एक टीम को लातूर भेजा गया है। उन्होंने बताया कि कटनी तथा लातूर में हुई घटनाओं में फरार संदिग्ध व्यक्तियों के हुलिये राजपुर रोड में घटित हुई लूट से मिलती है,मामले में अभियुक्तो की धरपकड़ को गठित अलग अलग टीमो को अलग अलग स्थानों पर रवाना किया गया है।

पुलिस कप्तान ने बताया कि पुलिस द्वारा जनपद के सभी क्षेत्रों व अलगअलग प्रदेशो की पुलिस से अभियुक्तोंके सम्बंध में सीसीटीवी फुटेज जुटाई जा रही है। अभियुक्तो का नेटवर्क बिहार,पश्चिम बंगाल,नेपाल में भी फैला हुआ है,जिसके चलते अभियुक्तो के विषय मे सुराग जुटाने को पुलिस टीमो को उपरोक्त स्थानों में भेजा गया है।

उन्होंने घटना परर जानकारी देते हुए बताया कि रिलायंस शोरूम में हुई घटना के पैटर्न व महत्वपूर्ण साक्ष्यों के आधार पर जानकारी हुई है कि अभियुक्तों द्वारा घटना से कई महीनों पूर्व तक शोरूम की रैकी करने के उपरान्त घटना को अंजाम दिया। उन्हें जानकारी थी कि 07 नवम्बर को रिलायंस स्टोर में काफी मात्रा में माल आने की सम्भावना है। इस सम्बन्ध में रिलायंस स्टारे में माल सप्लाई करने वाली कम्पनी की भूमिका की भी जांच की जा रही है। साथ ही पुलिस द्वारा रिलायंस के शोरूमों में ही लूट की अधिक घटनाएं होने के सम्बन्ध में हर एंगल से जांच करते हुए प्रत्येक सदिंग्ध व्यक्ति से पूछताछ की जा रही है।

Related Articles

Back to top button