हरिद्वार

आबकारी विभाग की टीम ने चलाया शहर से लेकर ग्रामीण क्षेत्रों में अभियान

90 लीटर कच्ची शराब की बरामद, 17000 किलो लहन को किया नष्ट, शराब तस्करों में मचा रहा हड़कंप

हरिद्वार की गूंज (24*7)
(रजत चौहान) हरिद्वार। आबकारी विभाग की टीम ने शनिवार को शहर से लेकर ग्रामीण क्षेत्रों में अवैध शराब के खिलाफ छापेमारी की। जिसमें हरिद्वार, रुड़की, मंगलौर और लक्सर क्षेत्रों में भारी मात्रा में अलग-अलग स्थान से 90 लीटर अवैध कच्ची शराब बरामद की गई है, तो दूसरी ओर छापेमारी में 17000 किलो लहन को नष्ट किया गया है। इस अभियान के चलते शराब माफिया में हड़कंप मचा रहा। वहीं जानकारी के अनुसार आबकारी आयुक्त देहरादून, जिलाधिकारी हरिद्वार द्वारा अवैध मदिरा निर्माण और बिक्री को लेकर दिशा निर्देश में साथ ही जिला आबकारी अधिकारी हरिद्वार पवन कुमार सिंह और सहायक आबकारी आयुक्त के नेतृत्व में गठित टीम द्वारा क्षेत्र में अवैध शराब के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है।

लोगों की जान के साथ खिलवाड़ कर रहे शराब माफिया पैसे कमाने के चक्कर में एक दूसरे के स्वास्थ्य के साथ भी खिलवाड़ करने से बाज नहीं आ रहे हैं, लगातार शहर से लेकर ग्रामीण क्षेत्रों में अवैध शराब का कारोबार धडल्ले से चल रहा है, जिसको रोकने में आबकारी विभाग लगातार अभियान चलाकर छापेमारी कर रहा है।

वही इस बाबत पर हरिद्वार जिला आबकारी अधिकारी पवन कुमार ने बताया कि आबकारी आयुक्त देहरादून, जिलाधिकारी हरिद्वार द्वारा अवैध मदिरा के रोक थाम के लिए दिशा निर्देश में टीमें गठित कर शहर से लेकर ग्रामीण क्षेत्रों में शनिवार को अवैध शराब के खिलाफ अभियान चलाया। उन्होंने बताया की दबिश टीम द्वारा रूड़की क्षेत्र के अवैध आबकारी गतिविधियो के दृष्टिगत संदिग्ध ग्राम झबीरन मंगलौर में दबिश कर अभियुक्त नरेंद्र से 25 लीटर अवैध कच्ची शराब की बरामदगी की गई है। वहीं दूसरी ओर लक्सर क्षेत्र मे दीपू का डेरा लक्सर मे आबकारी टीम द्वारा मौके पर 1200 किलो लहन नष्ट किया एवं 5 लीटर कच्ची शराब बरामद कर 60 आबकारी अधिनियम मे मुकदमा दर्ज किया गया।

आबकारी अधिकारी पवन कुमार सिंह ने बताया की हरिद्वार के विभिन्न क्षेत्रों में अवैध मदिरा के विरुद्ध अभियान चलाया गया है, जिसमें दिनारपुर में चड़ी भट्टी में 60 लीटर कच्ची शराब बरामद के साथ ही लगभग 5000 किलो लहन नष्ट किया गया हैं। और उक्त मामले में आबकारी अधिनियम के अंतर्गत मुकदमा पंजीकृत कर विवेचना प्रारंभ की जा रही है। उन्होंने कहा की अवैध मदिरा व्यापार के विरूद्ध आबकारी विभाग हरिद्वार का यह अभियान आगे भी जारी रहेगा।

Related Articles

Back to top button