देहरादून

घटना में शामिल एक अभियुक्त बिहार के एक हाईड आउट से गिरफ्तार

रायगंज रिलायंस लूट के अभियुक्त भी हाईड आउट से गिरफ्तार

हरिद्वार की गूंज (24*7)
(राजेश कुमार) देहरादून। राजपुर रोड स्थित रिलायंस ज्वैलरी शोरूम में हुई लूट के मामले में दून पुलिस को आज एक और बड़ी सफलता हाथ लगी है। लूट के बाद घटनास्थल पर छानबीन करने पर पुलिस को घटना में 04 अभियुक्तों के शोरूम के अंदर जाकर घटना को अंजाम दिए जाने तथा 01 अभियुक्त के शोरूम के बाहर गाड़ी में रुककर आने जाने वाले लोगों की रैकी करने की पुलिस को जानकारी मिली थी,जिसके बाद से ही इन पांचों अभियुक्तो की धरपकड़ को पुलिस द्वारा शुरू किए गए ‘आपरेशन फाइव स्टार’ में अभियुक्तो की धरपकड़ को अलग अलग राज्यो के अलग अलग जनपदों में दबिश दे रही पुलिस टीमो में से बिहार में दबिश दे रही पुलिस टीम द्वारा अभियुक्तो के एक हाईड आउट में दबिश देते हुए घटना में शामिल एक मुख्य अभियुक्त को गिरफ्तार किया है। पुलिस द्वारा हाईड आउट से कई और संदिग्ध व्यक्तियों को भी गिरफ्तार किया है जिनके द्वारा गिरोह को फंडिंग देने वाले और लोगो के नाम बताए है। गौरतलब है कि बिहार में आधा दर्जन स्थानों (पटना, हाजीपुर, वैशाली, मोतिहारी, जहानाबाद, सीतामढ़ी, मुज्जफरपुर) पर पुलिस टीम ने एक साथ छापेमारी की थी। अभियुक्तो को जिस हाईड आउट से गिरफ्तार किया है उक्त हाईड आउट के बाहर पुलिस टीम 20 घंटो तक बाहरी कार्डन डाला था।अभियुक्तो की धरपकड़ को लगातार 14 दिनों से कड़ी मशक्कत व मेहनत कर रही अपनी टीम का साथ देने को पुलिस कप्तान खुद वैशाली पहुँचे है।

उत्तराखंड स्थापना दिवस पर राजधानी के राजपुर स्थित रिलायंस शोरूम में हुई 14 करोड़ के लूट को अपने लिए चैलेंज के तौर पर ले चुके पुलिस कप्तान अजय सिंह द्वारा अपनी टीम को प्रदेश के सभी पड़ोसी राज्य समेत अभियुक्तों के संभावित व पूर्व में लूट की घटना को अंजाम दे चुके स्थानों पर भेज अभियुक्तो के हर संभावित ठिकानों,सबूतों को एकत्रित किया जा रहा है,जिस क्रम में पुलिस टीम को घटना में शामिल अभियुक्तों को फंडिंग करने, घटना के लिए वाहन, हथियार व अन्य सामग्री उपलब्ध कराने वाले 02 अभियुक्तों अमृत कुमार तथा विशाल कुमार को बीती 15 नवंबर को बिहार के वैशाली से तथा मुख्य अभियुक्त प्रिंस के ममेरे भाई व अभियुक्तो की सहायता करने वाले एक अभियुक्त सुड्डू कुमार को सोमवार को सहसपुर क्षेत्र से गिरफ्तार किया था। वहीं पुलिस टीम द्वारा घटना में अभियुक्तो की पहचान करते हुए मामले में शामिल अभियुक्त प्रिंस कुमार तथा विक्रम कुशवाहा की धरपकड़ तेज कर दी है व अभियुक्तो पर दो-दो लाख रुपये जुर्माना लगाया है।

वहीं घटना में शामिल अभियुक्तों की गिरफ्तारी हेतु पश्चिम बंगाल व झारखंड में मौजूद टीमों द्वारा कल देर रात कोलकाता तथा रांची में अभियुक्तों के संदिग्ध ठिकानों पर दबिशें से दी गई तथा आज बुधवार को बिहार में मौजूद पुलिस टीमों द्वारा अभियुक्तों की तलाश हेतु बिहार के कई स्थानों पर एक साथ दबिशें देते हुए पटना के पास स्थित अभियुक्तों के एक हाईड आउट फ्लैट से घटना में शामिल एक मुख्य अभियुक्त को गिरफ्तार कर मौके पर मौजूद 03- 04 अन्य संधिक्त लोगों को हिरासत में लिया गया।

पुलिस द्वारा हिरासत में लिए लोगो को गोपनीय स्थान पर ले जाकर उनसे पूछताछ की जा रही है। प्रारम्भिक पूछताछ में घटना के लिए फंडिंग करने वाले कई अन्य व्यक्तियों के नाम प्रकाश में आये है तथा गैंग के सदस्यों के टेलीग्राम, वर्चुअल नंबर्स, इंटरनेशनल नंबर्स, सिग्नल आदि के माध्यम से आपस मे संपर्क में रहने की जानकारी मिली है।

पुलिस कप्तान अजय सिंह ने बताया कि हिरासत में लिए व्यक्तियों की रायगंज,पश्चिम बंगाल में बीती 14 अप्रैल को रिलायंस ज्वैलरी शोरूम में हुई 30 करोड़ रु0 कीमत की ज्वैलरी डकैती की घटना में भी अहम भूमिका थी। पश्चिम बंगाल पुलिस उक्त घटना के अभियुक्तों की पहचान हेतु प्रयासरत थी उत्तराखंड पुलिस द्वारा पश्चिम बंगाल पुलिस को उनकी घटना में शामिल संदिग्ध के संबंध में भी विस्तृत जानकारी दी जा रही है। हिरासत में लिए व्यक्तियों से गोपनीय स्थान पर विस्तृत पूछताछ जारी है।

Related Articles

Back to top button