देहरादून

दून पुलिस ने बसंत विहार लूट के दो बदमाशों को मुठभेड़ में किया गिरफ्तार, एसआई घायल

राजेश कुमार देहरादून प्रभारी

हरिद्वार की गूंज (24*7)
(राजेश कुमार) देहरादून। राजधानी के बसंत विहार क्षेत्र में फल-सब्जी विक्रेता से लूट के मामले में बदमाशों की धरपकड़ के दौरान कल रविवार देर रात दून पुलिस ने सहारनपुर क्षेत्र में संदिग्धों का पीछा करते हुए बिहारीगढ़ पुलिस के साथ संदिग्धों को आशरोड़ी के जंगलों में घेर लिया। इस दौरान पुलिस व बदमाशो के बीच हुई मुठभेड़ में पुलिस की गोली से एक बदमाश घायल हो गया व एक बदमाश को पुलिस ने पकड़ लिया। पुलिस व बदमाशो के बीच हुई इस कार्यवाही में एक उपनिरीक्षक के पैर में गोली लगी है।

गौरतलब है कि शनिवार दोपहर राजधानी के पॉश इलाके बसन्त विहार अंतर्गत अनुराग चौक स्थित पर्ल हाइट सोसाइटी निवासी फल-सब्जी कारोबारी विकास त्यागी व उनके परिवार को 3 बदमाशो द्वारा हथियारो के दम पर बंदी बनाकर लूटपाट की थी। जिसमे पुलिस द्वारा कल रविवार को अशारोड़ी से एक बदमाश को गिरफ्तार किया था,तो वहीं घटना करने वाले तीन मुख्य बदमाशो की तलाश की जा रही थी। इस बीच रविवार रात पुलिस को घटना में शामिल संदिग्धों के अशारोड़ी जंगलों व सहारनपुर के आसपास होने की सूचना मिली,जिसपर दून पुलिस संदिग्धों का पीछा करते हुए सहारनपुर तक पहुँची व बिहारीगढ़ पुलिस के साथ अशारोड़ी के जंगलों में सर्च आपरेशन चलाया। इस बीच देर रात पुलिस व बदमाशो के बीच मुठभेड़ हुई। मुठभेड़ की सूचना पर पुलिस कप्तान अजय सिंह भी तुरंत मौके पर रवाना हुए।

पुलिस मुठभेड़ में एक बदमाश फुरकान पुत्र मुस्तकीम निवासी ग्राम नियामु थाना चारथवल जिला मुजफ्फरनगर उoप्रo के दाहिने पैर में गोली लगी तो वहीं मुठभेड़ में उपनिरीक्षक सुनील नेगी के जांघ में भी गोली लगी। जबकि दूसरा बदमाश मौके से फरार हो गया।पुलिस टीम द्वारा थोड़ी देर बाद दूसरे बदमाश को भी हिरासत में ले लिया। दूसरे अभियुक्त की पहचान वसीम पुत्र इसराइल निवासी ग्राम नियामु थाना चारथवल जिला मुजफ्फरनगर उप्र के रूप में हुई है। पुलिस ने दोनों अभियुक्तो के पास से अवैध हथियार एक पिस्टल कंट्री मेड व एक 315 बोर का देसी तमंचा बरामद किया है।
घायल बदमाश व उपनिरीक्षक को कोरोनेशन अस्पताल ले जाया गया है। पुलिस कप्तान अजय सिंह द्वारा मुठभेड़ में घायल बदमाश व उपनिरीक्षक का हालचाल जानने को तड़के सुबह अस्पताल का दौरा किया व उसके उपरान्त अपनी टीम के साथ घटनास्थल पर पहुँचे व पूरी घटना की विस्तृत जानकारी ली।

Related Articles

Back to top button