रुड़की

नगर की ईदगाह में हजारों की संख्या में नमाज अदा कर मांगी मुल्क में अमनों-शांति की दुआएं, अनेक गणमान्य जनों ने दी बधाई

इमरान देशभक्त रुड़की प्रभारी


हरिद्वार की गूंज (24*7)
(इमरान देशभक्त) रुड़की। ईद-उल-फितर का त्यौहार बड़े ही हर्षोल्लास और शांतिपूर्वक तरीके से संपन्न हुआ। रुड़की की प्रमुख ईदगाह में मुफ्ती मोहम्मद सलीम ने नमाज अदा कराई और मौलाना अजहरुल हक ने ईद को आपसी भाईचारे और मोहब्बत का पैगाम बताते हुए तमाम अहले वतन को मुबारकबाद पेश की। रुड़की की जामा मस्जिद में सुबह साढ़े सात बजे और रामपुर की ईदगाह में सुबह आठ बजे ईद की नमाज पढ़ कर लोगों ने एक दूसरे को मुबारकबाद पेश की, इसके अलावा नगर की कई अन्य मस्जिदों में भी सुबह काफी संख्या में मुस्लिम भाइयों ने नमाज अदा कर देश की उन्नति और तरक्की के लिए दुआएं मांगी।

उत्तराखंड नागरिक सम्मान समिति के महासचिव अंतर्राष्ट्रीय शायर अफजल मंगलौरी के निवास पर गत वर्षों की भांति ईद मिलन का कार्यक्रम संपन्न हुआ, जिसमें विभिन्न दलों के सदस्यों के साथ-साथ अधिकारियों, समाजसेवियों व पत्रकारों ने आकर अपनी शुभकामनाएं पेश की। अफजल मंगलौरी ने कहा कि हम होली मिलन, दिवाली मिलन के साथ-साथ ईद मिलन का कार्यक्रम इसलिए आयोजित करते हैं कि हमारे हिंदू भाई हमारे देश के एकता और भाईचारे का जीता-जागता उदाहरण है।

ईदगाह पर बड़ी संख्या में हिंदू भाइयों ने मुसलमानों को ईद की बधाई दी तथा उनका मुंह मीठा कराया। इस अवसर पर पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत, कांग्रेस के प्रदेश महामंत्री सचिन गुप्ता, पूर्व मेयर यशपाल राणा, वरिष्ठ भाजपा नेता नवीन जैन एडवोकेट, महानगर कांग्रेस अध्यक्ष राजेंद्र चौधरी, सुभाष सैनी, रितु कंडियाल, राजकुमार सैनी, प्रेम सागर पुरी, जगदेव सिंह शेक्खू व कलीम खान आदि प्रमुख रूप से मौजूद रहे, वहीं दूसरी ओर रुड़की की ऐतिहासिक ईदगाह परिसर में हजारों की संख्या में मौजूद नमाजियों पर विधायक एवं लोक सभा के निर्दलीय प्रत्याशी उमेश शर्मा द्वारा हेलीकॉप्टर से पुष्प वर्षा की गई।

Related Articles

Back to top button