हरिद्वार

आगामी फरवरी माह में होने वाले ओलंपिक खेलों की मेजबानी के लिए उत्तराखंड राज्य पूरी तरह तैयार: प्रेमचंद अग्रवाल

बास्केटबॉल के खिलाड़ियों की हमेशा मदद को तैयार अखाड़ा परिषद: महंत रवींद्र पुरी

हरिद्वार की गूंज (24*7)
(रवि चौहान) हरिद्वार। हरिद्वार के प्रेम नगर आश्रम में द्वितीय मां गंगा ऑल इंडिया इन्विटेशनल बॉस्केटबॉल टूर्नामेंट के फाइनल मैच में रेड आर्मी की टीम ने बैंक ऑफ़ बड़ौदा की टीम को 80–58 से पराजित कर जीत दर्ज की। इससे पहले खेले गए समीफाइनल मैच में रेड आर्मी और वेस्ट सेंटर रेलवे के मध्य खेला गया जिसमें 88–64 से रेड आर्मी की टीम ने जीत दर्ज की। दूसरा सेमीफाइनल बैंक ऑफ़ बड़ोदा और नॉर्दर्न रेलवे के मध्य खेला गया, जिसमें बैंक ऑफ़ बड़ौदा ने 76–62 के अंदर से जीत दर्ज की।

इस अवसर पर खिलाड़ियों को संबोधित करते हुए अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष महेंद्र रवींद्र पुरी महाराज ने कहा की प्रतियोगिता में विजय टीम के खिलाड़ियों को वह बधाई देते हैं लेकिन जो टीम जीत नहीं पाई है वह भी कड़ी मेहनत करें, और भविष्य में इससे अच्छा खेल दिखाकर जीत की राह आसान करें। उन्होंने कहा कि वह बास्केटबॉल खिलाड़ियों की हर संभव मदद के लिए तैयार हैं जब भी उनकी आवश्यकता पड़ेगी वह हमेशा खिलाड़ियों को पूरी मदद करेंगे।

उत्तराखंड सरकार के शहरी विकास आवास और वित्त मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल ने कहा कि यह एक प्रकार का जनवरी में होने वाले ओलंपिक खेलों का सेमीफाइनल था क्योंकि इसमें भी राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ी हमारे राज्य में आए थे और अपनी बेहतरीन खेल की प्रतिभा से उन्होंने उत्तराखंड के खिलाड़ियों को भी लाभान्वित किया है, इस प्रकार की प्रतियोगिता से हमारे राज्य के खिलाड़ियों को भी काफी कुछ नया सीखने को मिलेगा। इस अवसर पर उन्होंने जनपद हरिद्वार बास्केटबाल एसोसिएशन के पदाधिकारियों को भी इस भव्य और सफल आयोजन के लिए बधाई और शुभकामनाएं दी।

रानीपुर के लोकप्रिय विधायक आदेश चौहान ने कहा की खेलो से खिलाड़ियों का शारीरिक और मानसिक विकास होता है और उनके अंदर चरित्र निर्माण की भावना भी उत्पन्न होती है उन्होंने भी सभी आयोजकों को सफल कार्यक्रम की बधाई और शुभकामनाएं दी। उत्तराखंड बास्केटबॉल एसोसिएशन के प्रदेश उपाध्यक्ष विकास तिवारी ने लगातार चार दिन चलने वाले इस राष्ट्रीय स्तर के टूर्नामेंट में व्यवस्था में लगे सभी पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं को धन्यवाद दिया और भविष्य में भी इसी प्रकार के सहयोग की अपील की।

हरिद्वार बास्केटबॉल एसोसिएशन के अध्यक्ष ललित नैय्यर ने आए हुए सभी अतिथियों का आभार प्रकट करते हुए कहा उत्तराखंड के युवा मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की खेलों के प्रति सकारात्मक सोच का ही परिणाम है कि हरिद्वार में राष्ट्रीय स्तर का सफल आयोजन संभव हुआ है। आज के कार्यक्रम में मुख्य रूप से उत्तराखंड बास्केटबॉल एसोसिएशन के सेक्रेटरी मनदीप ग्रेवाल, डॉ अजय मलिक, सचिव संजय चौहान, अविनाश झा, मयंक शर्मा, बलराम कपूर, आलोक चौधरी, शिवम आहूजा, इंद्रेश गौड़, रवि बजाज, शैलेश मोदी, गिरीश घिल्डियाल, गगन यादव, संजय अग्रवाल, मनीष गर्ग, अर्श नैय्यर, अमित शर्मा, दीपमाला शर्मा आदि उपस्थित रहे।

Related Articles

Back to top button