हरिद्वार

नमामि गंगे घाट के पास युवक को लाठी डंडे से पीट लूटपाट करने वाले दो गिरफ्तार

ऋषभ चौहान हरिद्वार जिला संवाददाता

हरिद्वार की गूंज (24*7)
(ऋषभ चौहान) हरिद्वार। थाना श्यामपुर अंतर्गत नमामि गंगे घाट के समीप देर शाम अपनी दोस्त के साथ बैठे एक युवक पर 3 अज्ञात बदमाशों द्वारा लाठी डंडों से हमला कर घायल कर युवक से 70 हज़ार रुपये, मोबाइल व बाकी सामान लूटने वाले अभियुक्तो को पुलिस द्वारा 24 घण्टे के अंदर आज चंडीघाट से गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने अभियुक्तो के पास से युवक से लूटे पैसों में से 65 हज़ार रुपये बरामद किए है।

पुलिस कप्तान प्रमेन्द्र डोबाल ने बताया कि 14 नवंबर को थाना श्यामपुर के चौकी चण्डीघाट क्षेत्रान्तर्गत नामिम गंगे घाट के पास काली माता मंदिर के पीछे पीड़ित रॉनी माटा अपनी एक महिला मित्र के साथ बैठा हुआ था। शाम करीब 6.30 बजे 03 अज्ञात अभियुक्त मौके पर आए और रॉनी के सिर पर लाठी-डण्डो से वार कर उसे घायल कर उसकी जेब मे रखे 70 हज़ार रुपये, मोबाइल,पैन कार्ड व आधार कार्ड लूट कर भाग गये। रॉनी द्वारा किसी तरह अपनी महिला मित्र के मोबाइल से डायल 112 में फ़ोन कर पुलिस को घटना की सूचना दी।

गौरतलब है कि चंडीघाट के पास ही विश्व प्रसिद्ध माँ चण्ड़ीदेवी मन्दिर और दक्षिणकाली मन्दिर स्थित है जहां लगातार श्रद्धालुओं व पर्यटकों का आना जाना लगा रहता है,ऐसे में उक्त स्थल पर अभियुक्तो द्वारा बेखौफ होकर लूट पाट को अंजाम देना अभियुक्तो का लॉ एंड आर्डर को चुनौती मान पुलिस कप्तान प्रमेन्द्र डोबाल द्वारा पुलिस टीम को जल्द से जल्द अभियुक्तो को गिरफ़्तार करने के आदेश दिये थे।
पुलिस कप्तान ने बताया कि पुलिस टीम द्वारा उक्त घटना में शामिल अभियुक्तो की गिरफ्तारी को पूर्व में इस प्रकार की घटनाओ,लूट व चोरी में लिप्त अभियुक्तो के आपराधिक इतिहास खंगालते हुए संदिग्धों को चिन्हित किया व टेक्निकल टीम की सहायता से अभियुक्तो की तलाशी करते हुए हाईवे पर चैकिंग के दौरान भीम(21) पुत्र उत्तम पासवान निवासी- चण्डीघाट, थाना श्यामपुर हरिद्वार मूल पता- ग्राम सुल्तान गंज थाना सुल्तान गंज जिला भागलपुर बिहार व शेखर(18) पुत्र घनश्याम सैनी निवासी- चण्डीघाट थाना श्यामपुर,हरिद्वार मूल पता- ग्राम हल्दौर थाना हल्दौर जिला बिजनौर उ0प्र0 को चण्ड़ीघाट क्षेत्र से गिरफ्तार किया। पुलिस द्वारा अभियुक्त भीम के पास से पीड़ित का पैन कार्ड व 32 हज़ार 500 व अभियुक्त शेखर के पास से भी 32 हज़ार 500 रुपये बरामद हुए।

पुलिस कप्तान ने कहा कि घटना छोटी हो या बड़ी उसका अनावरण करना बहुत आवश्यक है, अपराधी को उसके अपराध की सजा दिलाना ही उनकी टीम की प्राथमिकता है। उन्होंने बताया कि पकड़े गए अभियुक्त नशे के आदी है, व अपनी जरूरतों को पूरा करने के लिए ही उन्होंने युवक से लूटपाट की थी। उन्होंने बताया कि पुलिस टीम द्वारा अभियुक्तो के तीसरे साथी की तलाशी की जा रही है, जिसकी जल्द ही गिरफ्तारी होगी।

Related Articles

Back to top button