देहरादून

अश्विनी मित्तल के 41 खातों को पुलिस ने किया फ्रीज, 3 एनआरआई एकाउंट्स की जांच शुरू

राजेश कुमार देहरादून प्रभारी

हरिद्वार की गूंज (24*7)
(राजेश कुमार) देहरादून। फ्लैट्स में निवेश के नाम पर राजधानी वासियों से करोड़ो रूपये ठगकर फरार होने वाले पुष्पांजलि डेवलपर्स के मालिक दीपक मित्तल के पिता व पुष्पांजलि डेवलपर्स फ्लैट प्रकरण में सह आरोपी अश्वनी मित्तल को देहरादून पुलिस द्वारा कल हरिद्वार से गैंगस्टर एक्ट गिरफ्तार किया गया है। सीओ डोईवाला व उनकी टीम द्वारा आरोपी के विषय मे जानकारी करते हुए आरोपी के 41 बैंक खातों को फ्रीज किया गया है, पुलिस द्वारा अभियुक्त के खाते मे 200 करोड़ की लेन देन होने के साक्ष्य मिले है, जोकि आये कहाँ से उसपर पुलिस द्वारा जांच की रही है। इसके साथ ही अभियुक्त द्वारा 3 एनआरआई एकाउंट्स संचालित करने की जानकारी भी पुलिस के हाथ लगी है,जिसके संबंध में और जानकारी जुटाई जा रही है।

जानकारी हो कि पुष्पांजलि डेवलपर्स के मालिक दीपक मित्तल, उसकी पत्नी राखी मित्तल, निदेशक राजपाल वालिया, दीपक के पिता अश्विनी मित्तल द्वारा गत वर्ष कोतवाली डालनवाला अंतर्गत फ्लैट्स में निवेश करवाने के नाम पर राजधानी के कई लोगो से करोड़ो रूपये ठगे व फरार हो गए। जिसने विरुद्ध कोतवाली डालनवाला व थाना राजपुर में विभिन्न धाराओं में कुल 10 मुकदमे पंजीकृत हुए थे। पुष्पांजलि फ्लैट्स प्रकरण के मुख्य आरोपी दीपक मित्तल, राखी मित्तल,उसके पिता अश्विनी व राजपाल वालिया मुकदमा दर्ज होंने के बाद से ही फरार चल रहे थे, जिसमे पुलिस द्वारा 50 हज़ार व 25 हज़ार रुपये ईनाम भी घोषित किया था। मामले में जांच कर रहे क्षेत्राधिकारी डोईवाला अभिनव कुमार द्वारा पुलिस टीम के साथ अभियुक्तो की तलाश को उनके सभी संभावित ठिकानों पर दबिश दी गयी व फ्लैट्स प्रकरण में शामिल सभी अभियुक्तो के खिलाफ सबूत जुटाए गए। जिस दौरान पुलिस टीम को आरोपी दीपक के पिता व प्रकरण में सह आरोपी अश्विनी मित्तल के हरिद्वार में होने की जानकारी मिली व पुलिस टीम द्वारा कल कार्यवाही करते हुए आरोपी अश्विनी मित्तल पुत्र शांता प्रसाद निवासी-देवपुरा योग आश्रम, हरिद्वार को 2/3 गैंगस्टर एक्ट में हरिद्वार से गिरफ्तार किया। अभियुक्त के खिलाफ कोतवाली डालनवाला में वर्ष 2022 व 2023 में 420, 406, 504, 120 बी व 2/3 गैंगस्टर एक्ट में मुकदमा दर्ज है।

पुलिस कप्तान ने बताया कि सम्पूर्ण राजधानी में पुष्पांजलि डेवलपर्स व उसके मालिक व सदस्यों के खिलाफ राजपुर व डालनवाला में कुल 10 मुकदमे पंजीकृत है, जिसमे से अभियुक्त अश्विनी मित्तल को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेजा गया है। उन्होंने बताया कि पुलिस टीम द्वारा जांच के दौरान आरोपी अश्विनी मित्तल के 41 बैंक एकाउंट्स को फ्रीज किया गया है,जिसमे से उसके द्वारा 200 करोड़ की लेन देन कि गयी है। इसके साथ ही अभियुक्त के 3 एनआरआई विदेश से ऑपरेटेड बैंक अककॉउंट भी मिले है,जिनकी जानकारी की जा रही है। उन्होंने बताया कि अभियुक्त से 200 करोड़ की लेन देन व आय के स्त्रोत की जानकारी की जा रही है। इसके साथ ही अभियुक्त के द्वारा फर्जी पासपोर्ट के जरिये विदेश जाने की भी बात सामने आई है। उन्होंने बताया कि पुलिस टीम को जांच में एक सी०ए, फ़िल्म निर्देशक व बिल्डर के शामिल होने के साक्ष्य मिले है, जिनकी फिलहाल और जानकारी व प्रकरण में किस प्रकार की भागीदारी है, वह जांच का विषय है। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार अभियुक्त की संपत्ति की जानकारी की जा रही है, अगर आरोपी की संपत्ति अवैध रूप से अर्जित की हुई पाई जाएगी तो पुलिस द्वारा 14 (ए) के तहत संपत्ति जब्तीकरण की कार्यवाही की जाएगी।

Related Articles

Back to top button