हरिद्वार

लोकसभा चुनाव और होली पर्व को लेकर आबकारी विभाग सख्त

ओवर रेटिंग से लेकर नकली और मिलावटी शराब पर रहेगी पैनी नजर: जिला आबकारी अधिकारी पवन सिंह

हरिद्वार की गूंज (24*7)
(रजत चौहान) हरिद्वार। जहां लोकसभा चुनाव का आगाज हो गया है, तो वही होली पर्व के भी कुछ दिन बचे हैं, जिसको लेकर आबकारी विभाग की टीमें सख्त हो गई है, और लोकसभा चुनाव से लेकर आगामी होली पर्व पर आबकारी विभाग की टीमें अपनी पैनी नजर गड़ाए हुए हैं, जिसके चलते ओवर रेटिंग से लेकर अवैध शराब की तस्करी करने वालों को बक्सा नहीं जाएगा। वही हरिद्वार जिले में आबकारी विभाग के अधिकारी होली व लोकसभा चुनाव लेकर शराब के ठेकों-गोदाम से उठने वाली शराब पर नजर रखे हुए हैं, साथी ही हरिद्वार की सीमाओं पर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है।

नकली और मिलावटी शराब पर रहेगी पैनी नजर
सबसे ज्यादा चिंता नकली शराब को लेकर है। ज्यादा मात्रा में शराब एकत्र करने और सस्ती के प्रयास में नकली और मिलावटी का भंडारण हो सकता है। जानकारी के मुताबिक हरिद्वार जिले में पहले भी नकली और मिलावटी शराब के मामले सामने आ चुके हैं। इनके कारण कई लोगों की जान जा चुकी है। ऐसे में अधिकारियों ने किसी भी हाल में अवैध शराब की आपूर्ति नहीं होने देने को कमर कस ली है। चुनावों और त्यौहारों से पहले तस्कर शराब का भंडारण शुरू कर देते हैं। मुख्य मार्ग के अलावा गांव-देहात से होकर निकलने वाले रास्तों और चकमा देकर निकलने वाले रास्तों पर भी निगरानी बढ़ा दी गई है। वहीं पुलिस और आबकारी विभाग ने दिन और रात के लिए अलग-अलग प्रवर्तन टीमों का गठन किया है।

वहीं इस बाबत पर हरिद्वार जिला आबकारी अधिकारी पवन सिंह ने बताया की लोकसभा चुनाव ओर होली पर्व को लेकर आबकारी विभाग ने विशेष अभियान चलाने का ऐलान किया है। उन्होंने कहा की इस दौरान कच्ची शराब और मिलावटी शराब बनाने वालों पर नकेल कसी जाएगी साथ ही आबकारी विभाग ने पुलिस के साथ मिलकर निगरानी बढ़ा दी है। टीमें दिन-रात निगरानी पर लगी हैं, वहीं, शराब तस्करी में पहले पकड़े जा चुके लोगों पर भी नज़र रखी जा रही है। अवैध शराब की तस्करी करने वालों के ख़िलाफ़ सख़्त कार्रवाई की जाएगी।

उन्होंने कहा कि ठेकों पर ओवर रेटिंग का मामला आता है तो ठेकों स्वामी के खिलाफ भी कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी, साथ ही उन्होंने कहा की विगत दिनों आबकारी विभाग टीम ने छापेमारी करते हुए ढाई से तीन हजार लीटर कच्ची शराब को नष्ट किया गया है। वहीं जिला आबकारी अधिकारी पवन सिंह ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि होली पर शराब के शौकीन सस्ती शराब के चक्कर में ना आए, और अपने स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ ना करें, जो शराब के शौकीन हैं वह शराब के ठेकों से ही शराब खरीदें, जिससे आपके स्वास्थ्य के साथ कोई भी खिलवाड़ नहीं होगा।

Related Articles

Back to top button