देहरादून

चौकी प्रभारी कुल्हाल को आईपीएस अधिकारी बनकर हिमाचल से धुली बजरी सस्ते दामो पर मंगवाने का दबाव बनाने वाला गिरफ्तार

राजेश कुमार देहरादून प्रभारी

हरिद्वार की गूंज (24*7)
(राजेश कुमार) देहरादून/विकासनगर। दिल्ली के एक व्यापारी द्वारा राजधानी देहरादून के कैनाल रोड में अपनी पत्नी के नाम खरीदी गई जमीन पर निर्माण करवाने के लिए प्रतिबंधित धुली हुई बजरी को हिमाचल 5 से 6 डंपर मंगवाने का दबाव डालते हुए कुल्हाल चौकी प्रभारी को आईपीएस अधिकारी बन कॉल करने वाले अभियुक्त को कुल्हाल पुलिस ने कैनाल रोड से गिरफ्तार कर लिया है।

घटना के अनुसार कल गुरुवार को थाना विकासनगर अंतर्गत कुल्हाल चौकी प्रभारी प्रवीण सैनी के मोबाइल पर एक व्यक्ति द्वारा कॉल कर अपने आपको एक आई०पी०एस० अधिकारी बताकर पोंटा साहिब, हिमाचल की ओर से 5-6 डंपर प्रतिबंधित अवैध धुली बजरी भिजवाने को कहा गया। चौकी प्रभारी प्रवीण को यह बात संदिग्ध प्रतीत हुई तो उनके द्वारा उक्त अज्ञात व्यक्ति के मोबाइल नम्बर की आईडी चैक की गई तो आईडी किसी अन्य व्यक्ति के नाम पर पाई गई। जिस पर उक्त व्यक्ति पर संदेह होने पर प्रभारी द्वारा उसके खिलाफ चौकी कुल्हाल पर धारा 419 आईपीसी में मुकदमा दर्ज किया गया व अभियुक्त के मोबाईल नंबर से उसकी लोकेशन निकाल उसे देहरादून स्थित कैनाल रोड से गिरफ्तार किया। पुलिस ने अभियुक्त के पास से चौकी प्रभारी को काल करने को इस्तेमाल किये गए मोबाईल फ़ोन समेत कुल 2 मोबाईल व कार आई-10 संख्या- डीएल-10सीएच-5770 को भी सीज किया है।

अभियुक्त का नाम तारिक अनवर(39) पुत्र स्व० जयाउद्दीन निवासी- ग्राम फेनारा, थाना फेनारा, जिला ईस्ट चंपारण, बिहार हाल पता मकान नंबर 209/16 शाहीनबाग, दिल्ली है। अभियुक्त के अनुसार वह दिल्ली में गारमेंट व हैंडीक्राफ्ट का व्यवसाय करता है तथा उसके द्वारा कैनाल रोड स्थित चालांग में अपनी पत्नी के नाम पर जमीन खरीदी है, उसने बताया कि उसके द्वारा उस जमीन में वर्तमान में निर्माण कार्य किया जा रहा है,जिसके लिए उसको हिमाचल प्रदेश से आने वाली धुली बजरी की जरूरत थी, परन्तु बार्डर पर पुलिस की बहुत ज्यादा सख्ती व चैकिंग होने के कारण उसे कही से भी पोंटा साहिब, हिमाचल की और से आने वाली धुली बजरी नहीं मिल पा रही थी। जिस पर उसके द्वारा पुलिस विभाग का बड़ा अधिकारी बनकर अपना काम निकाले जाने की योजना बनाई और चौकी प्रभारी कुल्हाल को सस्ते दामो पर धुली बजरी मंगवाने का दबाव डाला गया।

Related Articles

Back to top button