देहरादून

रेलवे स्टेशन पर मिले युवक युवती के मामले को साम्प्रदायिक रूप देने वालो के खिलाफ मुकदमा दर्ज

संवेदनशीलता के चलते कप्तान क्षेत्र में कर रहे गश्त

हरिद्वार की गूंज (24*7)
(राजेश कुमार) देहरादून। बदायूं से देहरादून पहुँचे एक युवक युवती के मामले को साम्प्रदायिक रूप देने वालो को पुलिस कप्तान अजय सिंह ने कड़ी चेतावनी देते हुए उक्त मामले में विभिन्न समुदाय के लोगो द्वारा शांति व कानून व्यवस्था बिगाड़ने वालों के खिलाफ कोतवाली नगर पुलिस द्वारा अलग अलग संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज करने सहित 7 क्रिमिनल लॉ अमेंडमेंट एक्ट के अंतर्गत मुकदमा दर्ज किया गया है। वहीं घटना में युवक युवती का अलग अलग साम्प्रदाय से होने के चलते कुछ लोगो द्वारा शांति व्यवस्था बिगाड़ने पर मौके पर पुलिस बल तैनात किया गया है व पुलिस कप्तान भी कल से ही क्षेत्र में गश्त कर रहे है।

जानकारी हो कि कल गुरुवार को रेलवे स्टेशन देहरादून पर गश्त कर रही आरपीएफ को एक युवक युवती रेलवे स्टेशन पर घूमते हुए मिले,जो संदिग्ध प्रतीत हुए। जिसपर आरपीएफ ने उन्हें पकड़ा और पूछताछ की तो युवक नव अपना नाम अजय सिंह पुत्र वीरेंद्र सिंह निवासी मोहल्ला अरेला, वार्ड नंबर 6 दातागंज जिला बदायूं उत्तर प्रदेश एवं युवती ने भी अपने को भी दातागंज बदायूं की ही बताया। जानकारी करने पर युवती 16 वर्षीय निकली। पूछताछ में दोनो देहरादून आने व स्टेशन पर घूमने का कारण स्पष्ट नही दे पाए। जिसपर आरपीएफ ने युवती के परिजनों से संपर्क किया तो युवती के परिजनों द्वारा एक दिन पूर्व उसका बिन बताये घर से गयी है,जिसके कारण परिजनों ने बदायूं थाने में मुकदमा दर्ज करवाया था। युवती के परिजन युवती की सूचना मिलने पर देहरादून पहुँचने वाले है।

वहीं कल इस प्रकरण ल में युवक युवती का अलग अलग साम्प्रदाय से होने के कारण कुछ असामाजिक तत्वों द्वारा घटना को साम्प्रदायिक रूप देने का प्रयास करते हुए माहौल बिगाड़ने का प्रयास किया गया,जिसके खिलाफ पुलिस बल मौके पर पहुँच लॉ नाद आर्डर बनाया गया व कप्तान अजय सिंह स्वयं मौके पर पहुँच कल से ही गश्ती कर रहे है। पुलिस कप्तान ने इस घटना के संबंध में कहा कि जो भी अराजकता फैलाने वाले है उनको चिन्हित किया जा रहा है।

पुलिस कप्तान ने कहा कि जिन भी लोगो द्वारा शांति व्यवस्था बिगाड़ने का प्रयास किया गया है उन्हें चिन्हित कर उनके खिलाफ कोतवाली नगर में संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है। इसके साथ ही 7 क्रिमिनल लॉ अमेंडमेंट एक्ट के अंतर्गत मुकदमा दर्ज किया जा रहा है। वहीं पुलिस द्वारा घटना के संबंध में सीसीटीवी फुटेज व वीडियो प्राप्त किए जा रहे हैं।

Related Articles

Back to top button