हरिद्वार

संस्था श्री राम नाम विश्व बैंक समिति के पदाधिकारीयों ने किया महादान रक्तदान

सामाजिक कर्तव्यों के प्रति श्री राम नाम विश्व बैंक समिति का महत्वपूर्ण कदम

हरिद्वार की गूंज (24*7)
(नीटू कुमार) हरिद्वार। निष्मया फाऊंडेशन द्वारा एक ब्लड कैंप का आयोजन निष्मया फिजियोथैरेपी सेंटर निकट वेदाग्रीन निर्मला छावनी में किया गया। जिसमेें सामाजिक और धार्मिक क्षेत्र की अग्रणी संस्था श्री राम नाम विश्व बैंक समिति के पदाधिकारीयों द्वारा डेंगू के मरीजों को राहत पहुंचाने के लिए बड़े स्तर पर रक्तदान किया। जिसमें संस्था श्री राम नाम विश्व बैंक समिति की ओर से 50 यूनिट रक्तदान किया गया।

कार्यक्रम में पहुंचे प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री धन सिंह रावत ने कहा वास्तव में संस्था ने बहुत ही नेक कार्य करने का बीड़ा उठाया है। आज के समय रक्तदान करने का मतलब है जीवन दान किया। क्यूंकि प्रदेश में डेंगू के दंश के कारण कई लोगों का जिंदगी, जीवन और मृत्यु के बीच लटकी हुई है। पर्याप्त मात्रा में प्लेटलेट्स न मिलने के कारण चिकत्सकीय कार्य में कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है। जिसके लिए संस्था श्री राम नाम विश्व बैंक समिति बधाई की पात्र है। और संस्था द्वारा किए जा रहे जनहित कार्यों के लिए मैं संस्था के पदाधिकारियों को साधुवाद देता हूं।

श्री राम नाम विश्व बैंक समिति के परमाध्यक्ष आत्मयोगी देवजी महाराज ने कहा कि हरिद्वार देहरादून सहित प्रदेश में इस समय डेंगू के मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है। जिस कारण खून और प्लेटलेट्स की भारी कमी देखने को मिल रही है। इसलिए आज के समय रक्तदान किया जाना बहुत ही आवश्यक हो गया है।

संस्था श्री राम नाम विश्व बैंक समिति के अध्यक्ष सुमित तिवारी ने कहा कि प्रदेश के कुछ इलाकों में डेंगू का प्रकोप काफी बढ़ रहा है और खून की कमी लगातार बनी हुई है। पूरे उत्तराखंड प्रदेश में सबसे ज्यादा खून सिर्फ और सिर्फ हरिद्वार वासियों द्वारा ही उपलब्ध हो पाता है। और हरिद्वार शहर के लोग ही सबसे ज्यादा रक्तदान करते आ रहे है। क्यूंकि यहां के जल में परोपकार की भावना के साथ सर्वधर्म समभाव के गुण बसते है। इस महामारी को खत्म करने के लिए और जनजागरण के माध्यम से लोगों को जागरूक करने के उद्देश्य से आज संस्था श्री राम नाम विश्व बैंक समिति द्वारा 40 यूनिट रक्तदान किया गया।

संस्था के महासचिव विकास गर्ग ने बताया कि प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री धन सिंह रावत ने भी संस्था श्री राम नाम विश्व बैंक समिति के इस सामाजिक कार्य की प्रशंसा की और संस्था द्वारा चलाए जा रहे राम नाम लेखन अभियान और संग्रहालय के चल रहे निर्माण के कार्यों में भी अपना महत्वपूर्ण योगदान देने की बात कही। साथ ही कहा कि संस्था श्री राम नाम विश्व बैंक समिति समय समय पर ऐसे सामाजिक कार्यक्रमों का आयोजन करती रहेगी।

इस अवसर पर हरिद्वार के सीएमओ डा० मनीष दत्त, आलोक शर्मा, सुखवीर सिंह, डॉ दीपाली चौहान, वीर गुर्जर, वंश चौहान, पार्षद विकास कुमार, दिनेश पांडेय, जोगेंद्र सिंह, वासु कुमार, यशपाल जी, कृष्ण कुमार, सत्यप्रीत सिंह, लव कुमार, प्रेमलाल, आशु तिवारी, तरुण शर्मा, तेजपाल सिंह, महिपाल यादव आदि लोग शामिल रहे।

Related Articles

Back to top button