हरिद्वार

जाम के जोखिम से जूझ रहे माता वैष्णों देवी हायर सेकेंडरी स्कूल के बच्चे

स्कूल प्रबंधन ने की जाम की समस्या दूर करने की मांग

हरिद्वार की गूंज (24*7)
(राजेश कुमार) हरिद्वार। माता वैष्णों देवी हायर सेकेंडरी स्कूल प्रबंधन ने ज्वालापुर कोतवाली पुलिस को पत्र लिखकर स्कूल मार्ग पर लगने वाले वाहनों के जाम से निजात दिलाने की मांग की है। ज्वालापुर स्थित माता वैष्णों देवी हायर सेंकेडरी स्कूल की प्रिंसीपल प्रविता पांडे ने बताया कि स्कूल की छुट्टी के समय छोटे बड़े वाहनों से लगने वाले जाम में बच्चे फंस जाते हैं। जिससे बच्चों के वाहनों की चपेट में आने का भय बना रहता है।

प्रिंसीपल प्रविता पांडे ने बताया कि धीरवाली, पांवधोई और सुभाषनगर जाने वाले मार्ग पर कई अन्य स्कूल भी हैं। लंबे समय से जाम की समस्या बनी हुई है। स्कूल की छुट्टी के समय वाहनों की लंबी कतारें लग जाती हैं। जिससे स्कूली बच्चे घंटों वाहनों के जाम में फंसे रहते हैं। उन्होंनें बताया कि ज्वालापुर पुलिस को पत्र लिखकर स्कूल की छुट्टी के समय मार्ग पर बड़े वाहनों का प्रवेश रोकने की मांग की गयी है। जिससे बच्चे आसानी से निकल सकें। इस दौरान पुलिसकर्मियों की तैनाती भी की जाए।

वाइस प्रिंसिपल अर्चना गुलाटी ने कहा कि स्कूल की छुट्टी की समय बड़ी संख्या में ट्रैक्टर, ट्रॉली, ट्रक, कार, बैट्री रिक्शा आदि वाहन बड़ी संख्या में सड़क से गुजरते हैं। जिससे बच्चों के साथ दुर्घटना की संभावना बनी रहती है। उन्होंने कहा कि क्षेत्र में कई अन्य स्कूल भी हैं। इसलिए स्कूलों की छुट्टी के समय आधे घंटे के लिए जीरो जोन घोषित किया जाना चाहिए। जिससे बच्चे सुरक्षित अपने घर जा सकें।

अध्यापक अरुणकांत शर्मा व राजीव कुमार ने बताया कि स्कूल की छुट्टी होने पर अध्यापकों को स्वयं ही जाम खुलवाना पड़ता है। इस मार्ग पर बड़े वाहनों की आवाजाही बंद की जानी चाहिए। स्कूल के निकट ही माता वैष्णो देवी मंदिर भी है। बड़े वाहनों की लंबी कतारों की वजह से श्रद्धालुओं को भी परेशानी का सामना करना पड़ता है। समाजसेवी सुनील अरोड़ा ने कहा कि स्कूली बच्चों का जाम में फंसना गंभीर समस्या है। बच्चों की सुरक्षा को देखते हुए पुलिस प्रशासन को व्यवस्था बनानी चाहिए।

Related Articles

Back to top button